स्पोर्ट्स

हॉकी इंडिया लीग : कलिंगा लांसर्स लगातार दूसरी बार फाइनल में

कलिंगा लांसर्स ने हॉकी इंडिया लीग के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

चंडीगढ़। कलिंगा लांसर्स ने हॉकी इंडिया लीग के पांचवें संस्करण (एचआइएल-5) के पहले सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश विजार्ड्स को पेनाल्टी शूटआउट के जरिये सडन डेथ में 4-3 से हराकर लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। 

मैच निर्धारित समय के समाप्त होने के बाद दोनों टीमों का स्कोर 4-4 से बराबर रहा। मैच के नतीजे के लिए पेनाल्टी शूटआउट हुआ, जिसमें लांसर्स ने बाजी मार ली। शूटआउट में कलिंगा के लिए ललित उपाध्याय और एलन जलावेस्की ने क्रमश : दो-दो गोल दागे। उप्र के लिए गोलजालो पितियात ने एक और फ्लोरेंट वेल एबल ने दो गोल किए।
इससे पहले उप्र विजार्ड्स ने पहले क्वार्टर से ही कलिंगा टीम पर दवाब बनाए रखा और चौथे मिनट में फलोरेंट वॉन अबूल ने फील्ड गोल कर टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। कलिंगा को नौवें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसे देवेंद्र वाल्मीकी ने गोल में तब्दील कर टीम के गोल अंतर को 2-1 कर दिया। दूसरे क्वार्टर में दोनो टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं। हाफटाइम तक उप्र की टीम 2-1 से आगे रही। 
तीसरे क्वार्टर में कलिंगा ने आक्रामक रुख अपनाया और 35वें मिनट में मौरिट्स फुएत्से ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल बदलकर टीम को 2-2 की बराबरी पर ला दिया। चौथे क्वार्टर में 46वें मिनट में कलिंगा के बिली बेकर ने फील्ड गोल कर मैच का स्कोर 4-2 पर ला दिया। अंतिम क्षणों में 58वें मिनट में उप्र के आकाशदीप सिंह ने फील्ड गोल कर स्कोर 4-4 से बराबर कर दिया। 

Related Articles

Back to top button