राष्ट्रीय

होली के लिए ट्रेनों की बुकिंग अभी से फुल, पुष्पक में मची सबसे ज्यादा मारामारी

दिवाली का त्योहार गुजरे हुए अभी एक महीना भी नहीं हुआ कि लोग होली पर्व के लिए ट्रेनों में सीट में आरक्षित करने में जुट गए हैं। लखनऊ आने वाली अधिकतर ट्रेनों में सीटें बुक हो चुकी हैं। कन्फर्म सीट न होने के कारण लोग वेटिंग का टिकट ले रहे हैं।

होली के लिए ट्रेनों की बुकिंग अभी से फुल, पुष्पक में मची सबसे ज्यादा मारामारी

लखनऊ की वीआईपी ट्रेनें लखनऊ मेल एवं एसी स्पेशल फुल हो चुकी हैं, जिनमें लंबी वेटिंग चल रही है। जबकि मुंबई की ट्रेनों में भी सीट को लेकर मारामारी मची है। मुंबई-लखनऊ और वाया लखनऊ होकर मुंबई से गोरखपुर जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों को आरसी एवं वेटिंग के टिकट मिल रहे हैं।

दरअसल, यात्री 120 दिन पहले ही ट्रेनों में स्लीपर, एसी कोच में सीट आरक्षित करा सकते हैं। इसी सुविधा के चलते 21 मार्च को होली के चलते लखनऊ एवं गोरखपुर आदि शहरों को आने वाली लखनऊ मेल, एसी स्पेशल, पुष्पक, पनवेल-गोरखपुर, एलटीटी-गोरखुर, शताब्दी एक्सप्रेस, गोमती एक्सप्रेस (चेयरकार) में सीटें बुक करा चुके हैं।

19 मार्च को नई दिल्ली से लखनऊ आने वाली एसी एक्सप्रेस में एसी थर्ड की वेटिंग 167 हो चुकी है। जबकि एसी सेकंड में भी 61 वेटिंग पहुंच चुकी है। 19 मार्च को ही लखनऊ मेल में स्लीपर में 73 वेटिंग और 20 को आरएसी चल रही है। जबकि 19 मार्च को ही थर्ड एसी में वेटिंग 89 और 20 मार्च को नो वेटिंग पहुंच चुकी।

गोरखधाम एक्सप्रेस में भी स्लीपर क्लास की सीटें फुल

लखनऊ मेल के एसी सेकंड में 19 मार्च को 45 वेटिंग और 20 मार्च को आरएएसी का टिकट मिल रहा। इसी तारीख में गोरखधाम एक्सप्रेस में स्लीपर क्लास की सीटें फुल हो चुकी हैं। ट्रेन में 13 से 20 मार्च तक वेटिंग चल रही है। इसके अलावा पुष्पक एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास में  आरएसी टिकट मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button