राज्यस्पोर्ट्स

ओलंपिक के दौरान कोरोना के 10,000 नए मामले निकले

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो में ओलंपिक की शुरुआत हो चुकी है लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों ने भी चिंता बढ़ाई है. जापान में ओलंपिक के बीच एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 10,000 नए मामले निकले हैं. एटीवी की गुरुवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, देश में कोरोना की शुरुआत से अभी तक का ये सर्वाधिक मामला है.

इससे पहले अधिकतम मामले कुल 9,576 केस थे. राजधानी टोक्यो में पिछले 24 घंटों में 3,856 नए केस निकले थे. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति व टोक्यो के गवर्नर युरिको कोइके दोनों ने ही कोरोना की बढ़ती घटनाओं और खेलों के बीच संभावित संबंध होने से साफ मना किया हैं.

उनके अनुसार, ओलंपिक के प्रतिभागियों से कोई संक्रमण नहीं फैला है. खेलों में अभी तक 310000 टेस्ट हुए हैं और मामूली संख्या में पॉजिटिव मामले हैं. टोक्यो 2020 की आयोजन समिति के प्रवक्ता मासा तकाया के अनुसार जापानी स्वास्थ्य व्यवस्था पर नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ा है.

उन्होंने बोला कि, हम सुरक्षित खेलों की मेजबानी की दिशा में बढ़ रहे हैं. टोक्यो में बुधवार को 3177 नए मामले निकले थे. आईओसी के मेडिकल और वैज्ञानिक निदेशक रिचर्ड बजेट ने बोला कि, किसी भी देश के लिए कोरोना के मामले बढ़ना चुनौतीपूर्ण है, मुझे यकीन है कि ओलंपिक के आयोजन से स्वास्थ्य व्यवस्था पर असर नहीं पड़ा है

Related Articles

Back to top button