अफगानिस्तान में 12 बच्चों की मौत का कारण बनी सेना, जानें वजह

अफगानिस्तान में 12 बच्चों की मौत का कारण बनी सेना, जानें वजह

काबुल: अफगानिस्तान में हवाई हमले में 12 बच्चों की मौत हो चुकी है इस बात की पुष्टि अफगानिस्तान के मानवाधिकार आयोग  (Human rights commission) ने की है।

यह जानकारी ट्विटर के माध्यम से अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि जालमय खलीलजाद ने रविवार को दी।

जालमय खलीलजाद ने ट्वीट किया, यह एक भयावह हादसा है। दुर्भाग्यपूर्ण रूप से यह हादसा केवल ताखर प्रांत तक ही सीमित नहीं है बल्कि देश में तालिबान आम नागरिकों को निशाना बनाकर कार बम धमाके, आईईडी और अन्य हमले करता है।

अमेरिकी प्रतिनिधि ने कहा कि अफगानिस्तान (Afghanistan) के लश्कर गाह और अन्य क्षेत्रों से आम नागरिकों को मजबूर होकर अपना घर छोड़ना पड़ा है। हम इस हादसे में मारे गए लोगों और घायलों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं।

यह भी पढ़े:—  म्यांमार में भुखमरी की नौबत: नालों से खाना खोज रहे लोग, कीड़े-सांप खा रहे लोग 

अमेरिकी प्रतिनिधि ने कहा कि अफगान सरकार और तालिबान के बीच जल्द से जल्द शांति बहाल करने के लिए अमेरिका हर संभव प्रयास कर रहा है। दोनों पक्षों के बीच कतर की राजधानी दोहा में शांति वार्ता चल रही है।

बता दें कि विद्रोहियों ने अब तक संघर्ष विराम को नहीं स्वीकारा है, विशेषज्ञों का अनुमान है कि संघर्ष विराम पर सहमति बनने से पहले लंबी और सख्त बातचीत होगी। इस बीच पूरे देशभर में संघर्ष जारी है।

यह भी देखें:. क्लस्टर बनने से करीब दस हजार लोगों को मिलेगा रोजग़ार 

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।