टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराज्य

अहमदाबाद में एक साथ 17000 सफाई कर्मी बैठे हड़ताल पर, ये है वजह

अहमदाबाद में एक साथ 17000 सफाई कर्मी बैठे हड़ताल पर, ये है वजह

अहमदाबाद : शहर के नए पश्चिम क्षेत्र में काम करने वाले सफाई कर्मचारी के लिए विरासत की मांग करते हुए गुरुवार सुबह से 17000 सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं।

मांग पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की धमकी

सफाईकर्मियों ने कामकाज बंद कर दिया है। उत्तर पश्चिम क्षेत्र कार्यालय में लगभग 6,200 सफाईकर्मी ड्यूटी पर हैं। अगर आज मांग पूरी नहीं हुई तो अनिश्चितकालीन हड़ताल की धमकी दी गई है।

आज सुबह से ही बोदकदेव के उत्तर पश्चिम क्षेत्र कार्यालय में सफाई कर्मचारी एकत्रित हो रहे हैं। बुधवार शाम को बोदकदेव के कार्यालय में सफाई कर्मचारियों ने भी दौरा किया जब एक सफाई कर्मचारी ने जहरीली दवा खा ली थी। उसे इलाज के लिए सोला सिविल अस्पताल भेज दिया।

एक सफाई कर्मचारी ने आत्महत्या का प्रयास किया

शहर के अन्य क्षेत्रों में कर्मचारियों को पश्चिमी क्षेत्र के कर्मचारियों के समान विरासत अधिकार नहीं मिलते हैं। एक सफाई कर्मचारी ने बुधवार को अहमदाबाद के बोडकदेव एएमसी ज़ोनल कार्यालय में आत्महत्या का प्रयास किया था। कर्मचारी थलतेज वार्ड में काम करता है और लागत वाले सवालों पर अभ्यावेदन देने के लिए ज़ोनल कार्यालय गया था। लेकिन वहां के अधिकारी ने उचित जवाब नहीं दिया जिसके बाद उसने जहरीली दवा पीकर आत्महत्या की कोशिश की। सफाई कर्मचारी को तुरंत सोला सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

यह भी पढ़े: छपरा-मथुरा स्पेशल ट्रेन का संचालन 28 से, यात्रियों को मिलेगी राहत 

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

Related Articles

Back to top button