BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

अब तक आतंकियों को मारा, अब विचारधारा की बारी : डोभाल

नई दिल्ली : राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर हुई जांच एजेंसियों की बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल ने कहा कि देश से आतंकवाद के खात्मे के लिए बड़ी कार्रवाई की जरूरत है। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के अलावा गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के डीजी वाईसी मोदी और आईबी के पूर्व विशेष निदेशक तथा नागालैंड के राज्यपाल आर एन रवि भई मौजूद रहे।
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सोमवार को एक बार फिर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर जोर दिया और बताया कि किस तरह पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। सोमवार को नई दिल्ली में एनआईए से जुड़े एक कार्यक्रम में अजीत डोभाल ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद को अपने सिस्टम का हिस्सा बना लिया है, जिसका इस्तेमाल वह भारत के खिलाफ कर रहा है। डोभाल ने कहा कि हम आतंकियों को खत्म करने में सफल हो रहे हैं, लेकिन अब हमारा अगला निशाना आतंकियों की विचारधारा को खत्म करना है।
एनएसए अजीत डोभाल ने कहा कि आतंकवाद पर कई बार बातें हुई हैं, हर कोई आतंक के खिलाफ 3 दशक से लड़ रहा है। आतंकवाद से लडऩा हर किसी की सोच में है, लेकिन आप आतंकवाद से सीधा नहीं लड़ते हैं क्योंकि आप सिर्फ आतंकियों को मारकर, हथियारों को खत्म कर, फंडिंग को रोकने पर ध्यान लगा रहे हैं और इसे ही लड़ाई का हिस्सा मान रहे हैं।
डोभाल बोले कि जब लोगों में आतंकवाद का डर बढ़ता है तो सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वो इसके खिलाफ लड़ाई को लड़ें। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लडऩे के लिए काफी बातें जरूरी हैं, सबसे पहले जानना जरूरी है कि आतंकी कौन है, उसे पैसा कहां से मिल रहा है, कौन उसकी मदद कर रहा है। आतंकवाद और आतंकी को जानना जरूरी है।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button