अन्तर्राष्ट्रीय

इटली: IIT के तीन छात्रों से नस्लीय भेदभाव, 10 घंटों तक झेलते रहे परेशानी

italy_146476761978_650x425_060116012654एजेंसी/ इटली में इंटर्नशिप के लिए गए देश के तीन आईआईटी छात्रों के साथ नस्लीय भेदभाव का मामला सामने आया है. तीनों छात्र वेंटिमिग्लिया में ट्रेन का इंतजार कर रहे थे तभी स्थानीय सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पासपोर्ट चेक करने के बहाने रोका और शहर से करीब 110 किमी दूर ले गए.

तीन छात्रों में से एक उदय कुसुपति आईआईटी मुंबई और बाकी दो अक्षित गोयल और दीपक भट्ट आईआईटी दिल्ली के छात्र हैं. ये तीनों छात्र इनरिया सोफिया एटिपोलिस मेडिटैरेनी कंपनी में मई से इंटर्नशिप कर रहे हैं और वीकेंड पर जेनेवा जा रहे थे. तभी पासपोर्ट देखने के बहाने सुरक्षाकर्मी उन्हें वहां से ले गए.

10 घंटे तक किसी से नहीं कर पाए संपर्क
छात्रों ने भारतीय दूतावास में इस पूरे घटनाक्रम की लिखित शिकायत की है और बताया कि शुरुआत के 10 घंटे तक वो किसी से मदद नहीं ले पाए. इसके बाद उन्होंने किसी तरह अपने परिजनों से संपर्क किया. फिलहाल वे सभी रोम में हैं.

तो क्या इसलिए हुई घटना…
मामला सामने आने पर इटली के काउंसिल जनरल उगो कियारलातानी ने कहा, ‘इटली के लोग रेसिस्ट नहीं हैं. आप देख सकते हैं कि बड़ी संख्या में सीरिया के लोग रोजाना इटली आ रहे हैं. यह घटना इसी वजह से हुई होगी.’

Related Articles

Back to top button