अन्तर्राष्ट्रीय

FB पर शादी की तस्वीर पोस्ट करते ही हो गई जेल, जानिए क्या है माजरा

लंदन। एक पूर्व सैनिक ने अपनी शादी की तस्‍वीरें फेसबुक पर अपलोड की, जिसके बाद उसे जेल में भेज दिया गया। दरअसल, ब्रिटेन के साइमन क्रूगिंग्टन ने पहली पत्नी एलिजाबेथ को तलाक दिए बिना दूसरी शादी कर ली थी।

britishsolderweddingjailFB पर शादी की तस्वीर पोस्ट करते ही हो गई जेल, जानिए क्या है माजरा

इतना ही नहीं, उसने इसकी तस्‍वीर भी फेसबुक पर पोस्ट कर दी थी। फोटो पहली पत्नी एलिजाबेथ ने देख ली और बिना तलाक दूसरी शादी का केस कर दिया। जब दूसरी पत्नी को पता चला कि उसका पति पहले से शादीशुदा है तो उसने भी उसे छोड़ दिया।

दोनों पत्नियों द्वारा छोड़े जाने के बाद जब दो बच्‍चों का पिता साइमन कोर्ट में पेश हुआ। वहां भी उसे झटका लगा और कोर्ट ने उसे छह महीने के लिए जेल भेज दिया। साइमन ने पहली बपत्‍नी एलिजाबेथ को तलाक दिए बना प्राग की रहने वाली महिला से शादी कर ली थी।

अभियोजक जोएनी बार्कर ने बताया कि साइमन ने एलिजाबेथ से अगस्‍त 2006 में शादी की थी। इसके बाद वे 2009 में स्‍टैफोर्डशायर में चले गए और 2012 में वैवाहिक जीवन टूटने पर साइमन ने घर छोड़ दिया।

साल 2014 की शुरुआत में उसने एलिजाबेथ से संपर्क किया और उससे जल्‍द तलाक देने के लिए कहा। मगर, उन्होंने यह कहते हुए इंकार कर दिया कि वह इसके लिए तैयार नहीं हैं। दरअसल, उन्हें यह पता चल गया था कि साइमन किसी के साथ संबंध में हैं और जल्‍द ही उससे शादी करने वाले हैं।

इसके बाद एलिजाबेथ ने 27 जून 2014 को फेसबुक की तस्‍वीरों में देखा कि साइमन ने प्राग में दूसरी शादी कर ली है। इसे देखकर वह सकते में आ गई कि अभी उनकी शादी खत्म नहीं हुई है और साइमन ने दूसरी शादी कर ली। इसके बाद उन्‍होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

 

Related Articles

Back to top button