अन्तर्राष्ट्रीय

जर्मनी: स्टेशन पर कुल्हाड़ी से हुआ हमला हुए 5 घायल, हमलावर गिरफ्तार

जर्मनी के ड्यूसलडॉर्फ स्टेशन पर हुए हमले में 5 लोग घायल हो गए। कुल्हाड़ी से किए गए हमले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बेहताशा हमले से पहले ही पुलिस को चेतावनी दे दी गई थी। पुलिस ने तुरंत हरकत में आते हुए हवलावर को धर लिया। पुलिस ने अपने बयान में कहा कि हथियारबंद हमलावर इच्छानुसार लोगों पर प्रहार कर रहा था। घायलों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।
 
पुलिस ने हमलावर को स्टेशन के नजदीक ओवरपास फांदने के दौरान पकड़ा। इस दौरान हमलावर को कई गंभीर चोटें आई हैं और अस्पताल में उसके इलाज जारी है। पुलिस ने कहा कि कुल्हाड़ी बरामद कर ली गई है और स्टेशन एरिया का छानबीन जारी है। हालांकि, पुलिस ने अपने उस बयान को वापिस ले लिया, जिसमें एक और हमलावर को पकड़ने की बात की थी।
जर्मन प्रशासन ने सार्वजनिक स्थलों पर बढ़ते जानलेवा हमलों के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ा दी है। पिछले साल जुलाई के महीन में एक 17 वर्षीय अफगानी हमलावर को पुलिस ने ढेर किया था। वह चाकू और कुल्हाड़ी लेकर वू्र्जबर्ग स्टेशन के पास हमला कर रहा था। बाद में बताया गया कि हमलावर आईएस से जुड़ा हुआ है। हालांकि, हालिया घटना में ऐसी कोई सूचना नहीं है।

Related Articles

Back to top button