उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्य

प्रेमी जोड़ों को परेशान न करे एण्टी रोमियो स्क्वॉयड: योगी

थानों में पड़े वाहनों के कबाड़ को निस्तारित करने के दिए निर्देश

लखनऊ (एजेंसी)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एण्टी रोमियो स्क्वॉयड के लिए स्पष्ट गाइड लाइन तैयार करने का निर्देश देते हुए कहा है कि प्रेमी जोड़ों को अनावश्यक परेशान न करें और फिर छेड़छाड़ करने वाले शोहदों के खिलाफ ही दस्ता कार्रवाई करे। इसके अलावा थानों में पड़े वाहनों के कबाड़ को भी निस्तारित करने के निर्देश दिए हैं।

प्रेमी जोड़ों को परेशान न करे एण्टी रोमियो स्क्वॉयड: योगी

मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां समीक्षा बैठक के दौरान प्रमुख सचिव गृह को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि यदि कोई युवक और युवती आपसी सहमति से कहीं बैठे हैं या कहीं जा रहे हैं, तो उन पर कार्रवाई कतई न की जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया है कि महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था के लिये तैनात पुलिस कर्मी कार्यवाही के दौरान पकड़े गये किसी शोहदे के साथ अमानवीय व्यवहार यथा बाल कटवाना, मुर्गा बना देने एवं कालिख पोतने जैसे कृत्य न करें। उन्होने यह भी निर्देश दिये है कि प्रत्येक जिलें मे पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकरी महिलाओं की सुरक्षा के सम्बन्ध में की जा रही कार्यवाही की समीक्षा करें और इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी जाये।

मुख्यमंत्री ने इसी प्रकार एसिड अटैक के मामले में कठोर कार्रवाई करने को भी निर्देशित किया। इसके साथ ही, प्रतिदिन सभी जनपदों के जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षक से इन सभी मामलों को सम्मिलित करते हुए कानून व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की जाए। थानों के बाहर अनिस्तारित वाहनों के कबाड़ पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि इन वाहनों को तत्काल निस्तारित किया जाए और यदि कतिपय कारणों से निस्तारित नहीं हो पा रहे हैं तो उन्हें दूसरे स्थानों पर रखा जाए। इसी प्रकार वाहन चोरों के सक्रिय गिरोहों पर भी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि थानों एवं तहसीलों में फरियादियों के लिए बैठने एवं पानी पाने की व्यवस्था अवश्य की जाए। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही राज्य सरकार 100 दिनों के लिए अपना लक्ष्य निर्धारित करते हुए जनता से मिलने और उनकी समस्याओं के निस्तारण की व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित करेगी।

Related Articles

Back to top button