ज्ञान भंडार

बिहार के गांव को योगी आदित्यनाथ के नाम पर रखा गया!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। इसका दिलचस्प उदाहरण देखने को मिला बिहार के पूर्णिया के केलाबाड़ी गांव में। पूर्णिया जिले के कसबा प्रखंड के मोहनिया पंचायत का एक छोटा गांव है केलाबाड़ी फुलवरिया।

बिहार के गांव को योगी आदित्यनाथ के नाम पर रखा गया!

इस गांव में पिछले एक अप्रैल को मंदिर बनाने के लिए जुटे कुछ आगंतुकों और जमीन दाता ने गांव का नाम योगी आदित्यनाथ ग्राम रखने का प्रस्ताव दिया। मंदिर निर्माण के लिए जमीन देने वाले श्रद्धालु की माने तो गांव वालों ने उन्हें इसकी सहमति दे दी है।

हालांकि, गांव के कुछ लोगों का कहना है कि वे फिलहाल मंदिर निर्माण तक के प्रस्ताव से सहमत हैं, लेकिन गांव का नाम बदलने को लेकर उनकी कोई मंजूरी नहीं ली गई है। वैसे भी कागजी तौर पर यह काम पूरा होने की उम्मीद नहीं दिख रही है।

इस बारे में गांव के बुजुर्गों, युवाओं, बच्चों और महिलाओं की राय लगभग एक समान थी। इस प्रस्ताव को लेकर स्थानीय वार्ड सदस्य का कहना है कि प्रस्तावकों ने उन्हें किसी तरह से जानकारी नहीं दी है। इसके बावजूद जो गांववालों की मर्जी होगी, वे मान लेंगे।

पड़ोस गांव के वाशिंदे कहते हैं कि नया नाम देने की जगह गांव का पुराना नाम ही सही है, जिसमें स्थानीय भागीदारी और भाईचारा है।

 

Related Articles

Back to top button