जीवनशैली

सावधान! कहीं मजाक करते समय अपने पार्टनर का दिल तो नहीं तोड़ रहे आप?

पार्टनर की आदतों का मजाक बनाना कई बार आपको भारी पड़ सकता है। क्या आप जानते हैं कि आपकी ये आदत आपके रिश्ते की डोर को कमजोर बना सकती है। जानें, आपकी कौन सी मजाकिया आदत आपके पार्टनर को आपसे दूर कर सकती है।

पर्सनल बातों को लोगों से शेयर न करें
कई बार कपल एक दूसरे की खराब आदतों या कमियों को अपने दोस्तों के साथ शेयर करने लगते हैं जैसे कि उनका पार्टनर देर तक नहाता है या फिर उसे खाना बनाना नहीं आता। आपकी इस आदत से आपका पार्टनर आहत हो सकता है। 
भाषा का मजाक
अक्सर कपल एक दूसरे की भाषा-बोली का मजाक बनाते हैं। ऐसा करने के पीछे भले ही उनका मकसद पार्टनर को बिना ठेस पहुंचाएं उसमें सुधार लाना हो, लेकिन आपका सबके सामने ऐसा करना उन्हें चोट पहुंचा सकता है। पार्टनर को समझाते समय ध्यान रखें कि आप उनके साथ अकेले हो। 
तू बोलना प्यार की निशानी नहीं
एक-दूसरे से तू-तड़ाक करके बात करते हुए आपको इस बात का अहसास नहीं होता कि अनजाने में आप एक-दूसरे की गरिमा को चोट पहुंचा रहे हैं। याद रखें कि अपने पार्टनर को इज्जत आप नहीं देंगे तो कौन देगा। 
ऊंची आवाज में बात करना बहादुरी नहीं
कई लोगों को सामान्य बात भी जोर से बोलने की आदत होती है लेकिन दोस्तों या मेहमानों के सामने आपकी ये नॉर्मल आदत आपके पार्टनर की इज्जत की धज्जियां उड़ा सकती है। ख्याल रखें और सामान्य पिच पर बात करने की आदत डालें।    

Related Articles

Back to top button