अन्तर्राष्ट्रीयअपराध

गोद ली हुई बच्ची के हत्यारों को खुद की बच्ची भी छोड़ना पड़ी

अमेरिका के ह्यूस्टन में हुई एक भारतीय मूल की बच्ची की मौत के बाद से सनसनी फैली हुई है, जिस पर अमरीकी प्रशासन कड़ाई से पेश आ रहा है. इसी के चलते शेरीन हत्याकांड के आरोपी माता पिता को अपनी खुद की 4 वर्षीया बेटी पर से अपना अधिकार छोड़ना पड़ा है. बच्ची अब अपने माता पिता के साथ जेल में नहीं बल्कि अपने परिवार के साथ रहेगी.गोद ली हुई बच्ची के हत्यारों को खुद की बच्ची भी छोड़ना पड़ी

आपको बता दें कि, दम्पति पर शेरीन मैथ्यूज़ नामक एक बच्ची कि हत्या का इल्ज़ाम है, जिसे उन्होंने भारत के बिहार से गोद लिया था.  7 अक्टूबर को शेरीन के   लापता रहने के बाद शेरीन की लाश अमरीकी पुलिस को डल्लास में एक पुल नीचे मिली थी. जिसकी जांच के बाद शेरीन को गोद लेने वाले दम्पतियों को गिरफ़्तार कर लिया गया था.  शुक्रवार को हुई आखिरी सुनवाई में वेस्ली और सिमी मैथ्यूज से अपनी जैविक बच्ची पर अपना अधिकार छोड़ने वाले दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवाए गए.

आपको बता दें कि, पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में पता चला था कि, शेरीन की मौत हिंसा के कारण हुई है. वेस्ली को इस मुक़दमे के तहत, अमरीकी कानून के अनुसार  सजा ए मौत हो सकती है, और उनकी पत्नी सिमी को भी अपने पति का जुर्म छुपाने के लिए सजा हो सकती है. 

Related Articles

Back to top button