उत्तर प्रदेशफीचर्ड

नाराज फ्लैट खरीदारों ने योगी के सामने लगाए नारे, ‘घर नहीं तो वोट नहीं’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नोएडा में हैं. नोएडा वालों को योगी आदित्यनाथ मेट्रो का तोहफा देने आए लेकिन एक दूसरा मुद्दा भी है जिसकी नोएडा वालों को आस है. बीते काफी लंबे समय से घर की चाबी का इंतजार रहे फ्लैट खरीदारों ने नारा दिया है, ‘’घर नहीं तो NOTA है, घर नहीं तो वोट नहीं’’.

नाराज फ्लैट खरीदारों ने योगी के सामने लगाए नारे, ‘घर नहीं तो वोट नहीं’दरअसल, नोएडा में बीते काफी समय से प्रॉपर्टी डीलर्स द्वारा कई बिल्डिंग का निर्माण जारी है. निर्माण होने के बावजूद लाखों खरीदारों को मकान की चाबी नहीं मिली है, जिससे हर कोई परेशान है. आम्रपाली जैसी बड़ी कंपनियों का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.

जिस दौरान योगी आदित्यनाथ नोएडा मेट्रो का उद्घाटन करने पहुंचे तो वहां लोगों ने ‘घर नहीं तो वोट नहीं’ के नारे लगाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के द्वारा 2014 में घर दिए जाने का वादा किया गया था, जिसे पूरा नहीं किया गया. स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया कि उनकी मांगों को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सरकारों ने भी नहीं सुना था और अब बीजेपी के राज में भी उन्हें इंसाफ नहीं मिला है.

क्या हैं मांगें?

दरअसल, इनकी मांग है कि इनके EMI के दायरे को बढ़ाया जाए और साथ ही जो प्रोजेक्ट पूरे नहीं हुए हैं उन्हें फंड दिया जाए. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों ने उनके साथ न्याय नहीं किया है. इसलिए वह 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में NOTA का बटन दबाएंगे.

गौरतलब है कि गौतमबुद्ध नगर में करीब 2.5 लाख से ज्यादा फ्लैट ऐसे हैं जिनका पजेशन होना बाकी है. इसमें से हजारों खरीदारों को रजिस्ट्री की अड़चन का सामना भी करना पड़ रहा है. हालांकि बीते दिनों आम्रपाली के खरीदारों को राहत मिली. आम्रपाली रुके हुए फ्लैटों पर 8 फरवरी से दोबारा काम शुरू करेगा.

Related Articles

Back to top button