ज्ञान भंडार

नहीं आती रात-भर नींद तो कीजिये ये उपाय, जरूर होगा आपको फायदा

मौजूदा समय में आजकल तनाव भरे जीवन के कारण लोगों को नींद ना आने की समस्या हो जाती है। क्योंकि नौकरी की भाग दौड़ में व्यक्ति का डेली रूटीन बुरी तरीके से प्रभावित होता है। और वह ठीक से नींद नहीं ले पाता है। जब नींद पूरी नहीं होती है तो व्यक्ति को कई तरह की समस्याएं होने लगती है और नींद आने के कारण कुछ लोगों को नींद की दवा लेने की आदत पड़ जाती है। लेकिन अगर आप को भी नींद ना आने की समस्या है तो आज हम आपको वास्तु के मुताबिक कुछ उपाय बताएंगे जिनको करने से आपको तुरंत लाभ देखने को मिलेगा।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक बेडरूम के ऊपर कोई भी पानी का स्त्रोत नहीं होना चाहिए। क्योंकि बेडरूम के ऊपर पानी का स्त्रोत होने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ जाता है।

आपके बेडरूम में कुछ चीजों को रखने की मनाही होती है। कुछ लोग अपने बेडरूम में इलेक्ट्रॉनिक सामान रखते हैं। जिसमें कंप्यूटर टीवी आदि चीजों को अपने बेडरूम में नहीं रखना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से आपकी जिंदगी खराब होती है।

वास्तु के मुताबिक कि अपने बेड की सही दिशा में रखना चाहिए ।क्योंकि अगर आपके बेड की सही दिशा नही है तो आपकी जिंदगी पर खराब असर देखने को मिलेगा ।

Related Articles

Back to top button