उत्तर प्रदेशलखनऊ

समाजसेवी पंकज सिंह ने ग्रामीणों को वितरण किया मास्क

बाराबंकी (ऋषभ ओझा): जहां सरकार करोना वायरस कोविड-19 से बचाने के लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं तो वहीं अधिकांश लोग उनके आदेशों का पालन कर रहे है और कुछ लोग उनकी आदेशों का मखोला बना रहे हैंं।

तो वहीं विकासखंड हैदरगढ़ क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा मंगवा में समाजसेवी पंकज सिंह ने कोविड-19 से बचने के लिए ग्रामीणों को मास्क और सैनिटाइजर वितरण कर रहे हैं। मास्को सैनिटाइजर पा करके लोगों ने समाजसेवी पंकज सिंह की चर्चाएं चल रही हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि पंकज भैया हमें इस महामारी में लगातार कुछ न कुछ ही देते रहते हैं। हम लोगों की सुख दुख में कंधे से कंधे मिलाकर चलते रहते हैं।

पंकज सिंह ने कहा कि हम गरीब असहाय लोगों की मदद करते हैं। हमें किसी राजनीतिक पार्टी या दल से नहीं है मतलब हम केवल निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा कर रहे हैं और करते रहेंगे हम जन सेवा कल्याण सेवा के संकल्प को लेकर चल रहे हैं। और कहा कि इस बेसिक महामारी कोविड-19 से बचने के लिए आप लोग मास्क और गमछा मुंह पर ढक कर बाहर निकले जिससे कोविड-19 से बचा जा सके जैसा कि आप लोग जानते हैं।

जनपद बाराबंकी में एक ही दिन पंचानवे केस सामने आए हैं। इनमें सभी प्रवासी मजदूर जो बाहर से आए हैं। वही लोग इसका शिकार हैं आप लोगों के घर में कोई भी सदस्य बाहर से आता है। तो उसे तुरंत ही सीएससी हैदर गढ़ में जांच करवा कर ही होम को रनटाइन रहने दे जिससे कोई दूसरा सदस्य इसका शिकार ना हो सके आप लोग घर में रहे सुरक्षित रहें आप के सुरक्षित होने से आपका परिवार भी सुरक्षित रहेगा तभी करो ना हारेगा भारत जीतेगा और पुलिस प्रशासन की मदद करें अनावश्यक घर से ना निकले इस बेसिक महामारी से हमें डरने की जरूरत नहीं है। बल्कि जागरूक होने की जरूरत है।

मास्क वितरण में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुरेंद्र सिंह ने कहा कि मानव सेवा ही हम लोगों का प्रथम कर्तव्य है।

इस अवसर पर समाजसेवी अखिलेश सिंह एडवोकेट रोहित सिंह मोहित शुक्ला रमेश तिवारी ठाकुर पुष्पराज सिंह कुलदीप मिश्रा मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button