अपराधटॉप न्यूज़ब्रेकिंगराज्य

पश्चिम बंगाल में फंदे पर लटकता मिला बीजेपी विधायक का शव, हत्या की आशंका

कोलकाता: उत्तरी दिनाजपुर में हेमाबाद के भाजपा विधायक देवेंद्रनाथ रॉय का शव उनके घर से महज 1 किमी दूर बरामद किया गया। मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। परिवार का आरोप है कि उसे हत्या के लिए फांसी दी गई थी। यह हादसा विधायक के गांव बिंदल में हुआ। भाजपा ने भी इसे हत्या बताया है।

देवेंद्र सीपीएम से भाजपा में शामिल हुए थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा की सदस्यता ली थी। प. बंगाल भाजपा ने कहा, उत्तर दीनाजपुर की रिजर्व सीट हेमताबाद से भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ का शव उनके गांव बिंदल में रस्सी से लटका मिला। पार्टी ने कहा, लोगों का इस बारे में स्पष्ट कहना है कि पहले उनकी हत्या की गई, इसके बाद उन्हें लटका दिया गया। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। साथ ही बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने टीएमसी पर हत्या का आरोप लगाते हुए सीएम ममता बनर्जी से इसकी सीबीआई जांच की मांग की है।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।  आसपास को लोगों का स्पष्ट मानना है कि बीजेपी विधायक की पहले हत्या कर दी गई और बाद में शव को दुकान से लटका दिया गया।

भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने विधायक के शव मिलने पर कहा, ‘हम हेमाबाद के भाजपा विधायक देबेंद्र नाथ रॉय की हत्या की सीबीआई जांच की मांग करते हैं। तृणमूल कांग्रेस इस हत्या के पीछे है और उसने इसे आत्महत्या जैसा बना दिया है। मैं पश्चिम बंगाल के सीएम से अनुरोध करता हूं कि हत्या के पीछे की सच्चाई का पता लगाने के लिए सीबीआई जांच का आदेश दें।’देवेंद्र नाथ रॉय 2016 में सीपीआईएम के टिकट पर उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमटाबाद विधानसभा सीट से चुनाव जीते थे, लेकिन बाद में वे 2019 में बीजेपी में शामिल हो गए।

पत्नी ने आरोप लगाया कि उनके पति को रात करीब एक बजे घर से बुलाया गया था। फिर वह रात को घर नहीं लौटा। उसका लटकता हुआ शव सुबह एक दुकान के सामने मिला। दिवंगत विधायक की पत्नी ने आरोप लगाया कि उनके पति को पूर्व निर्धारित तरीके से मौत के घाट उतारा गया है।

Related Articles

Back to top button