उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश में बसपा के विधायकों ने की पार्टी के खिलाफ बगावत

उत्तर प्रदेश में बसपा के विधायकों ने की पार्टी के खिलाफ बगावत

लखनऊ: सूबे में होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए शहमात का खेल चल रहा है। इसी बीच बसपा के लिए उसके अपने ही विधायक मुसीबत का सबब बन गए है। बसपा के छह विधायकों ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

इन विधायकों ने बसपा प्रत्याशी के लिए प्रस्तावक के तौर पर उनके किए गए हस्ताक्षरों को फर्जी बताया है और इसके खिलाफ पीठासीन अधिकारी को शपथ पत्र देकर अवगत भी कराया है। बसपा के इन विधायकों के तेवर बसपा के खेमे में हडक़म्प मच गया है।

यह भी पढ़े:- उपचुनाव : पहले चरण की वोटिंग में बिहार के वोटरों ने दिखाया उत्साह – Dastak Times 

बसपा विधायक असलम चौधरी, मुज्तबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद और असलम राइनी ने पीठासीन अधिकारी को दिए गए शपथ-पत्र में कहा है कि राज्यसभा चुनाव के लिए बसपा के प्रत्याशी रामजी गौतम के नामांकन-पत्र पर प्रस्तावक के तौर पर किए गए उनके हस्ताक्षर फर्जी हैं।

उनके साथ विधायक सुषमा पटेल और हरिगोविंद भार्गव भी थे। आगामी 9 नवंबर को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की आज जांच की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक पीठासीन अधिकारी इन बसपा विधायकों की शिकायत पर गौर करके उचित निर्णय लेंगे।

यह भी पढ़े:-  बिहार चुनाव : सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो ने मचाया बवाल – Dastak Times 

गौरतलब है कि पर्याप्त संख्याबल नहीं होने के बावजूद पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक और बिहार इकाई के प्रभारी रामजी गौतम को राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। गौतम ने गत सोमवार को नामांकन दाखिल किया था। लेकिन अब जिस तरह से पार्टी विधायकों ने अपना विरोध दर्ज कराया है उससे बसपा प्रत्याशी की मुश्किल बढ़ सकती है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

 

Related Articles

Back to top button