राजनीतिराज्यराष्ट्रीय

लव जिहाद पर कानून बनाने वाले पहले स्पेशल मैरिज एक्ट करें खत्म: असद ओवैसी

लव जिहाद पर कानून बनाने वाले पहले स्पेशल मैरिज एक्ट करें खत्म: असद ओवैसी
लव जिहाद पर कानून बनाने वाले पहले स्पेशल मैरिज एक्ट करें खत्म: असद ओवैसी

हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख व सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अपने चुनाव के दौरान एक बार फिर लव जिहाद पर कानून बनाने वालों को राज्यों के संविधान पढ़ने की नसीहत दी है।

अपने चुनाव प्रचार के दौरान सोमवार को ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी पर सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि यदि लव जिहाद को लेकर कोई कानून बनना है तो स्पेशल मैरिज एक्ट को खत्म करना पड़ेगा अन्यथा भाजपा का नफरतभरा दुष्प्रचार नहीं चलेगा। लव जिहाद जैसे कानून संविधान के अनुच्छेद 14 से 21 का उल्लंघन है।

भाजपा बेरोजगार युवाओं को भटकाना चाहती है। नगर निगम के चुनावी अभियान के दौरान ओवैसी ने केंद्र सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि हैदराबाद के बाढ़ प्रभावितों के लिए केंद्र ने क्या सहयोग दिया है। आज ओवैसी को अपने जनसंपर्क के दौरान कई पुरानी बस्तियों में जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़े: खुशखबरी : अब मेट्रो में महिलाओं और बच्चों को नहीं लेना होगा ई-पास 

गौरतलब है कि शादी के लिए जबरन धर्मांतरण कराने अथवा कथित रूप से लव जिहाद को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल व कर्नाटक सहित अन्य भाजपा शासित राज्यों में लव जिहाद पर कानून बनाने की बात चल रही है। विपक्षी दलों को इस लव जिहाद कानून को लेकर भाजपा पर हमला करने का मौका मिल गया है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button