उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यलखनऊ

किसान बिल के विरोध में साईकिल यात्रा निकाल रहे संदीप पांडेय गिरफ्तार

लखनऊ : किसान संगठनों के समर्थन में आज भारत बंद के दौरान लखनऊ में साईकिल यात्रा निकालने की तैयारी कर रहे मैग्सेसे सम्मान प्राप्त संदीप पांडेय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। संदीप पाण्डेय को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस चौक कोतवाली ले गयी।

चौक इलाके में सोशलिस्ट पार्टी (इंडिया) के कैंप कार्यालय पर आज सुबह संदीप पांडेय और पार्टी के पुराने नेताओं ने बैठक की और इसके बाद किसानों के पक्ष में एक साईकिल यात्रा निकालने की तैयारी की। यह यात्रा चौक से होते हुए हजरतगंज तक आनी थी। इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने सोशलिस्ट पार्टी के कार्यालय पर पहुंचकर संदीप पांडेय को रोका।

यह भी पढ़े:- लाखों भारतीयों को सशक्त बनाने के लिए 5जी का समयबद्ध ‘रोलआउट’ जरूरी: प्रधानमंत्री – Dastak Times

संदीप पाण्डेय समेत पार्टी के कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हुई, लेकिन पुलिस ने बलपूर्वक सभी को गिरफ्तार कर लिया। किसानों के पक्ष में जगह-जगह किसान संगठनों के नेताओं ने भी प्रदर्शन करना चाहा लेकिन उनकी गिरफ्तारी हुई। किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी को उनके कार्यालय से गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस को कार्यकर्ताओं से धक्कामुक्की करनी पड़ी। कायकर्ताओं पर थोड़ा बल उपयोग कर पुलिस ने देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button