अपराधटॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगमहाराष्ट्रराज्य

शिवसेना नेता प्रताप सर नाईक के दोनों बेटों को ईडी ने भेजा समन

शिवसेना नेता प्रताप सरनाईक के दोनों बेटों को ईडी ने भेजा समन

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने टाप्स ग्रुप (सिक्युरिटी) अनियमितता मामले में पूछताछ के लिए शिवसेना नेता प्रताप सर नाईक के दोनों बेटों, पुर्वेश और विहंग को मंगलवार को समन जारी किया है। इन दोनों को बुधवार को दिन में 11 बजे ईडी दफ्तर में हाजिर होने का आदेश ईडी ने दिया है। ईडी पूछताछ के लिए प्रताप सरनाईक को भी समन जारी करने का विचार कर रही है।

जानकारी के अनुसार टाप्स ग्रुप में अनियमितता की शिकायत इसी ग्रुप के एक कर्मचारी ने मुंबई पुलिस की अपराध शाखा में की थी। इसी आधार पर ईडी ने टाप्स ग्रुप के कई ठिकानों पर तथा शिवसेना नेता प्रताप सर नाईक के दोनों बेटों के घर व कार्यालय पर छापा मारा था। इस मामले में ईडी प्रताप सरनाईक के बेटे विहंग सरनाईक से तथा प्रताप सरनाईक से पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने प्रताप सरनाईक के करीबी अमित चांदोले को गिरफ्तार किया है।

500 सिक्युरिटी गार्ड की नियुक्ति का ठेका दिया था

उल्लेखनीय है कि मुंबई महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) ने टाप्स ग्रुप को 500 सिक्युरिटी गार्ड की नियुक्ति का ठेका दिया था। इसी ठेके को दिए जाने में अनियमितता किए जाने का आरोप टाप्स ग्रुप के कर्मचारी ने लगाया है। कर्मचारी ने टाप्स ग्रुप के संचालक राहुल नंदा के साथ मिलकर प्रताप सरनाईक पर भी अनियमितता करने तथा मनी लाड्रिंग किए जाने का भी आरोप लगाया है। इस मामले में मनी लाड्रिंग एंगल से गहन पूछताछ ईडी कर रही है।

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी से अबतक छह लोगों की जान गई – Dastak Times 

सोमवार को एमएमआरडीए ने मुंबई पुलिस को एक रिपोर्ट भेजकर कहा है कि टाप्स ग्रुप में सुरक्षा रक्षकों की तैनाती के लिए दिए गए ठेके में किसी भी तरह की अनियमितता नहीं हुई थी। सिर्फ टाप्स ग्रुप ने 70 फीसदी ही सुरक्षा रक्षकों की नियुक्ति की थी, जिस पर कार्रवाई की गई थी।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

Related Articles

Back to top button