टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीयव्यापार

दो दिनों की गिरावट पर लगा विराम, बाजार में शुरुआती सत्र में तेजी

मुम्बई : दो दिनों की गिरावट के बाद कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शुरुआती कारोबार में घरेलू शेयर बाजार (share Market) के दोनों प्रमुख सूचकांक बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 10 बजे 424 अंक ऊपर 48,517.83 पर कारोबार कर रहा है। बीएसई में सूचीबद्ध सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी), फार्मा और ऑटो सेक्टर के शेयर सबसे आगे हैं। इसमें एलएंटी का शेयर 3.01 प्रतिशत ऊपर कारोबार कर रहा है। इसके अलावा टेक महिंद्रा के शेयरों में 2.92 प्रतिशत की बढ़त है।

बीएसई का एमकैप भी पहुंचा 195.18 लाख करोड़ रुपये

बीएसई पर कुल 2,767 कंपनियों के शेयरों में कारोबार हो रहा है। इसमें से 1,862 के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। इसमें 358 के शेयर एक साल के हाई पर कारोबार कर रहे हैं। तेजी की वजह से बीएसई का कुल बाजार पूंजीकरण (एमकैप) बढ़कर 195.18 लाख करोड़ रुपये हो गया है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई/ share Market) का 50 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक निफ्टी फिलहाल 136.45 अंक ऊपर 14,273.80 पर कारोबार कर रहा है। इसमें यूपीएल का शेयर 4.13 प्रतिशत से ऊपर कारोबार कर रहा है। इसके अलावा बीपीसीएल और आयशर मोटर के शेयरों में क्रमश: 2-2 प्रतिशत की बढ़त है। हिंडाल्को और टाइटन के शेयर 1-1 प्रतिशत की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

[divider][/divider]

यह भी पढ़े: दो दिनों की बढ़त के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई फेरबदल नहीं – Dastak Times 

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

[divider][/divider]

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को सेंसेक्स दिन के उच्चतम स्तर से 465.02 अंक नीचे 48,093.32 पर बंद हुआ था। निफ्टी इंडेक्स भी 8.90 अंक नीचे 14,137.35 पर बंद हुआ था। इंडेक्स (share Market में नेस्ले इंडिया का शेयर टॉप लूजर रहा। ओवरऑल मार्केट में निवेशकों ने गुरुवार को मिडकैप और स्मॉल कैप शेयरों में खरीदारी की थी।

Related Articles

Back to top button