राज्यस्पोर्ट्स

बोले सुनील छेत्री – अपने गोल की गिनती करना पसंद नहीं

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के दिग्गज फुटबॉलर 36 साल के सुनील छेत्री ने एक दिन पहले फीफा वर्ल्ड कप 2022 और एएफसी एशियाई कप 2023 के संयुक्त क्वालीफाइंग मैच में बांग्लादेश के खिलाफ भारत की ओर से दोनों गोल दागे.

लियोनेल मेस्सी को भी गोल के मामले में छोड़ा पीछे

हालांकि इसके साथ इंटरनेशनल लेवल पर गोल के मामले में स्टार लियोनेल मेस्सी को पीछे छोड़ने के बाद भी अपने गोल की गिनती करना पसंद नहीं है. अब सुनील छेत्री के कुल इंटरनेशनल गोल की संख्या 74 है जबकि मेस्सी के नाम 73 इंटरनेशनल गोल हैं.

भारतीय कप्तान ने इस उपलब्धि के बाद बोला कि वो शायद 10 वर्ष के बाद अपने गोल की संख्या की गिनती करेंगे. उन्होंने बोला कि, मैं गोल की संख्या नहीं गिनता हूं. दस वर्ष के बाद हम साथ बैठकर बात करेंगे और इसे गिनेंगे.

वर्ल्ड कप क्वालीफायर में भारत की पिछले छह वर्ष में पहली जीत के हीरो छेत्री सर्वाधिक गोल करने वाले सक्रिय प्लेयर्स की सूची में सिर्फ पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (103) से पीछे हैं. अपने गोल के बजाय, छेत्री मैच की कमियों को दूर करने पर ध्यान लगा रहे हैं.

उन्होंने बोला कि, हमने बहुत सारे मौके गंवा दिये थे. हम और बेहतर कर सकते थे. ये क्वालिफाइंग अभियान उतार-चढ़ाव से भरा रहा है. हमें लगता है कि हम इसमें बहुत बेहतर कर सकते थे. छेत्री के अनुसार, हम बात करेंगे लेकिन मुझे खुशी है कि हम तीन अंक हासिल करने में कामयाब रहे.

ये भी पढ़े : सुनील छेत्री के बेहतरीन गोल के आगे बांग्लादेश पस्त

छेत्री ने सोमवार को जासिम बिन हमाद स्टेडियम में 79वें मिनट में पहला गोल किया और इंजरी समय में दूसरा गोल दाग कर भारत की जीत सुनिश्चित की.

भारतीय कप्तान सर्वाधिक गोल करने वाले प्लेयर्स की ऑल-टाइम सूची में टॉप 10 में पहुंचने से सिर्फ एक गोल पीछे हैं. वो हंगरी के सैंडो कोकसिस, जापान के कुनिशिगे कमामोतो और कुवैत के बाशर अब्दुल्लाह से एक गोल पीछे हैं. इन तीनों ने समान 75 गोल दागे हैं.

Related Articles

Back to top button