राज्यस्पोर्ट्स

बैडमिंटन : चियुंग को मात देकर पीवी सिंधु की क्वार्टर फाइनल में एंट्री

स्पोर्ट्स डेस्क : ओलंपिक में बैडमिंटन के ग्रुप जे के मैच में विश्व विजेता भारतीय महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु ने हांगकांग की एनवाई चियुंग को मात देकर महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में एंट्री ली. रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने दुनिया की 34वें नंबर की खिलाड़ी चियुंग को 35 मिनट चले मैच में 21-9 21-16 से मात देकर शीर्ष स्थान पाया.

सिंधु की चियुंग के खिलाफ छह मुकाबलों में ये छठी जीत है. दुनिया की सातवें नंबर की प्लेयर सिंधु प्री क्वार्टर फाइनल में ग्रुप आई की शीर्ष प्लेयर डेनमार्क की 2वें नंबर की खिलाड़ी मिया ब्लिचफेल्ट से भिड़ेंगी. सिंधु का ब्लिचफेल्ट के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 4-1 है. डेनमार्क की खिलाड़ी ने सिंधु के खिलाफ एकमात्र जीत इस वर्ष थाईलैंड ओपन में दर्ज की थी.

हैदराबाद की छठी वरीय खिलाड़ी सिंधु ने अपने पहले मैच में इजराइल की सेनिया पोलिकार्पोवा को मात दी थी. सिंधु ने अपने विविध शॉट और गति में परिवर्तन की काबिलियत से चियुंग को पूरे कोर्ट पर परेशान किया. चियुंग ने अपने क्रॉस कोर्ट रिटर्न ने कुछ अंक हासिल किए, हांगकांग की खिलाड़ी ने सहज गलतिया की जिससे वह सिंधु पर दबाव बनाने में नाकाम रही.

सिंधु ने अच्छी शुरुआत से स्कोर 6-2 किया और 10-3 की बढ़त ली. वो ब्रेक के समय 11-5 से आगे थी. ब्रेक के बाद सिंधु ने दबदबा बनाते हुए अपनी बढ़त को 20-9 किया और चियुंग के नेट पर शॉट मारने के साथ पहला गेम जीत लिया.

Related Articles

Back to top button