राज्य

श्रीनगर में एक एक बार फिर बढ़ा संक्रमण का खतरा, आज से कोरोना कर्फ्यू लागू

श्रीनगर: घाटी में कोरोना की मार जारी है. एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने प्रशासन ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. श्रीनगर में कोरोना को लेकर सख्ती करने के निर्देश दिए गए हैं. प्रशासन ने 10 दिनों तक के लिए कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) लगाने का फैसला लिया है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के रोजाना नए मामलों की बढ़ती संख्या के बाद, अधिकारियों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर जिले के कुछ हिस्सों में संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए 10 दिनों तक कर्फ्यू (Corona Curfew) लगाने की घोषणा की है. जिलाधिकारी मोहम्मद एजाज की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जदीबल और लाल बाजार नगर पालिका वार्ड के अंतर्गत आने वाले इलाकों में शुक्रवार से ही सख्त कर्फ्यू लागू हो जाएगा.

10 दिनों के कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के दौरान सभी शैक्षणिक संस्थान, शॉपिंग मॉल और अन्य व्यवसाय बंद रहेंगे और केवल एसेंशियल सर्विसेज (Essential Services) की ही परमीशन होगी. इन इलाकों में स्टैंड-अलोन (अलग से दुकान, यानी मॉल या किसी इमारत में नहीं होनी चाहिए) दूध, सब्जी और किराना की दुकानों को कर्फ्यू से छूट दी गई है.

गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच श्रीनगर में कोरोना का प्रकोप जारी है. बीते 23 दिनों में यहां 1457 मामले मिल चुके हैं. यहां हर रोज लगातार 50 से 100 के बीच नए मामले आ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button