दिल्ली

दिल्ली में फिर पैर पसार रहा मंकीपॉक्स!, 3 और नए मामले आए सामने, आंकड़ा 12 तक पहुंचा

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में मंकीपॉक्स के तीन और मामले सामने आने के बाद यहां इस संक्रमण का आंकड़ा 12 तक पहुंच गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। एक सूत्र ने बताया कि फिलहाल मंकीपॉक्स के पांच मरीज लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती हैं। हाल में जांच में मंकीपॉक्स से संक्रमित पायी गई 30 वर्षीय एक नाइजीरियाई महिला, यहां सामने आया इस बीमारी का नौंवा मामला है।

सूत्र ने कहा, ‘‘ यहां अब तक मंकीपॉक्स के 12 मामले सामने आए हैं। फिलहाल मंकीपॉक्स के पांच मरीज लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती हैं। किसी भी संदिग्ध मरीज को फिलहाल भर्ती नहीं किया गया है।” अधिकारियों ने पहले कहा था कि रविवार को मंकीपॉक्स के संदिग्ध मरीज 30 वर्षीय एक नाइजीरियाई व्यक्ति को इस सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसकी जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा है।

लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद द्वारा हाल में किए गए अध्ययन के अनुसार पहले पांच मामलों में ‘ बीच बीच में हल्का से मध्यम ज्वर, बदन दर्द, जननांगों, पेडू और पैर में घाव जैसे लक्षण थे।’ दिल्ली में मंकीपॉक्स का पहला मामला 24 जुलाई को सामने आया था। इस संक्रमण का उपचार करने के लिए लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल को नोडल अस्पताल बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button