उत्तर प्रदेश

स्कूल में चोटी बनाकर नहीं आई बालिका, शिक्षिका ने काट दिए बाल, प्रबंधक ने किया निलंबित

मथुरा। बालिका स्कूल में बालों की चोटी करके नहीं आई तो नाराज हुई एक शिक्षिका ने कक्षा में ही उसके बाल काट दिए। सूचना पर पहुंचे स्वजन ने स्कूल में जाकर जमकर हंगामा किया। बाल काटने वाली शिक्षिका को स्कूल प्रबंधक ने निलंबित कर दिया। तब मामला शांत हुआ।

मथुरा जनपद में राया कस्बे के नगला गंगा की रहने वाली एक बालिका राष्ट्रीय इंटर कालेज में कक्षा नौ की छात्रा है। गुरुवार को छात्रा स्कूल आई थी। हिंदी की शिक्षिका नीलम पटेल छात्राओं की ड्रेस और चोटी करके आने को लेकर चेक रही थीं। एक छात्रा खुले बाल से स्कूल आ गई। इसी बात पर नाराज होकर शिक्षिका ने छात्रा के कक्षा में बाल काट दिए। छात्रा रोते-रोते अपने घर पहुंची और स्वजन को शिक्षिका की हरकत बताई। आक्रोशित स्वजन कालेज पहुंच गए और हंगामा करने लगे। काफी देर तक हंगामा होता रहा। ये देख कालेज में भीड़ जमा हो गई।

छात्रा के स्वजन ने शिक्षिका के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने को प्रार्थना पत्र लिख लिया। इसी बीच कालेज के प्रबंधक अरविंद शर्मा आ गए। स्थिति को देखते हुए प्रबंधक ने शिक्षिका को निलंबित करने के आदेश कर दिए। शिक्षिका के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने पर छात्रा के स्वजन शांत हो गए। प्रधानाचार्य ऋषिपाल सिंह ने बताया, छात्र-छात्राओं को विद्यालय की ड्रेस और अनुशासन में स्कूल आने के लिए कई दिनों से कहा जा रहा था। छात्राओं से चोटी करके ही स्कूल आने को कहा गया था।

उसके बाद भी छात्रा खुले बालों से स्कूल आई थी। अनुशासन को लेकर शिक्षिका ने छात्रा के बाल काट दिए थे। थाना प्रभारी राया ओम हरि वाजपेयी ने बताया, दोनों पक्षों के बीच आपस में समझौता हो गया। थाने पर कोई भी शिकायत करने के लिए नहीं आया।

Related Articles

Back to top button