अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका: आखिरकार राष्ट्रपति बाइडन ने अपने बेटे हंटर की ‘अवैध’ बेटी को सार्वजनिक तौर पर किया पोती स्वीकार

वाशिंगटन, अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने अपने बेटे हंटर और अरकंसास की महिला लुंडेन रॉबर्ट्स की चार साल की बेटी को शुक्रवार को पहली बार सार्वजनिक तौर पर अपनी पोती स्वीकार किया। बाइडन ने एक बयान में कहा कि हंटर और रॉबर्ट्स अपनी बेटी नेवी के सर्वोत्तम हित के लिए मिलकर काम कर रहे हैं और बच्ची की गोपनीयता को जितना संभव हो सके, उतना सुरक्षित रखा जा रहा है।

बाइडन ने इस बच्ची को सार्वजनिक तौर पर अपनी पोती के रूप में पहली बार स्वीकार किया है। उसके अलावा भी बाइडन के छह पोते-पोतियां हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘यह कोई राजनीतिक मामला नहीं है। यह पारिवारिक मामला है। जिल और मैं केवल वही चाहते हैं, जो नेवी सहित हमारे सभी पोते-पोतियों के लिए सबसे अच्छा हो।”

रोबर्ट्स ने बच्ची के पालन-पोषण के लिए अदालत में मुकदमा किया था और डीएएन जांच में हंटर के बच्ची का पिता होने की बात साबित हुई थी। दोनों पक्षों ने बच्ची के पालन-पोषण संबंधी मसलों को हाल में सुलझा लिया है। राष्ट्रपति के बेटे ने 2021 में प्रकाशित संस्मरण में रॉबर्ट्स के साथ अपनी मुलाकात के बारे में लिखा था। उन्होंने बताया था कि जब वह राबर्ट्स से मिले थे, तब वह मादक पदार्थ और शराब के नशे में थे। हंटर ने कहा था, ‘‘मुझे हमारी मुलाकात के बारे में और कुछ याद नहीं है। मैंने गड़बड़ की, लेकिन मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं।” पोती को स्वीकार नहीं करने पर बाइडन को अपने राजनीतिक विरोधियों की आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं।

Related Articles

Back to top button