अन्तर्राष्ट्रीय

मेक्सिको में खाई में गिरी बस, 18 लोगों की मौत; कई भारतीय भी थे सवार

मेक्सिको : मेक्सिको में गुरुवार तड़के एक बस हाईवे से नीचे एक खाई में गिर गई। इस हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है। कई अन्य घायल हैं। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, बस में सवार यात्रियों में ज्यादातर विदेशी थे। वे अमेरिकी सीमा की ओर जा रहे थे। आपको बता दें कि यह हादसा उत्तरी सीमावर्ती शहर तिजुआना के रास्ते में हुा है। बस में भारत, डोमिनिकन गणराज्य और अफ्रीकी देशों के कुल 42 नागरिक सवार थे।

नायरिट सरकार ने एक बयान में कहा, ”बस चालक को हिरासत में ले लिया गया है। अधिकारियों को इस बात का संदेह है कि वह सड़क के मोड़ पर तेजी से बस चला रहा था। इसी कारण दुर्घटना हुई है।” अधिकारियों ने कहा कि मृतकों की पहचान की जा रही है। राज्य सरकार के मुताबिक, लगभग 20 लोगों को गंभीर चोटें लगी हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। घायलों में शामिल एक महिला की हालत नाजुक बताई जा रही है। नायरिट के सुरक्षा और नागरिक सुरक्षा सचिव जॉर्ज बेनिटो रोड्रिग्ज ने कहा, ”रेस्क्यू ऑपरेशन काफी कठिन है, क्योंकि खाई लगभग 40 मीटर यानी कि 131 फीट गहरा है।

आपको बता दें कि पिछले महीने दक्षिणी राज्य ओक्साका में एक बस दुर्घटना में 29 लोगों की मौत हो गई थी। इससे पहले फरवरी में दक्षिण और मध्य अमेरिका से प्रवासियों को ले जा रही एक बस मध्य मेक्सिको में दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button