उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग में दर्दनाक हादसा, लैंडस्लाइड के बाद सड़क जाम, मलबा हटाया तो मिला पांच लोगों का शव

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग से एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां शुक्रवार को हुए भूस्खलन में 5 पांच लोगों की जान चली गई। ये मलबा सड़क पर गिरा था, जिससे सड़क जाम हो गई थी। सड़क जाम होने की सूचना जब प्रशासन को मिली तो देर रात मलबा को हटाए जाने लगा, जिसमें दबे पांच शव बरामद हुए।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, रुद्रप्रयाग में फाटा के पास 10 अगस्त को लैंडस्लाइड हुआ, जिसके कारण सड़क पर मलबा जमा हो गया था। इसकी जानकारी प्रशाासन को काफी देर से मिली। इस वजह से रात में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया था। इसके बाद जब सड़क से मलबा हटाया गया तो मलबा के नीचे क्षतिग्रस्त हालत में एक कार दबी हुई मिली, जिसमें 5 लोग सवार थे। कार में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है।

रुद्रप्रयाग में जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि 10 अगस्त की शाम को फाटा के पास सड़क के ऊपर हिस्से से भारी चट्टान और मलबा आने के कारण एक कार चपेट में आ गई थी। यहां मलबे में एक वाहन के दबे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद जिला आपदा प्रबंधन टीम तहसीलदार ऊखीमठ DDRF, SDRF, पुलिस टीम लगातार रेस्क्यू अभियान पर काम कर रही थी।

मृतकों की पहचान हुई
जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि JCB के जरिए मलबे को हटाया गया तो एक कार मिली, जिसमें 5 लोग सवार थे, जो कि वाहन में मृत अवस्था में पाए गए। हादसे में शिकार लोगों की पहचान जिगर आर. मोदी, देसाई महेश, मनीष कुमार, मिंटु कुमार, पारिक दिव्यांश शामिल है। इन सभी लोगों की पहचान इनके पास से बरामद किए गए दस्तावेजों की की गई है।

Related Articles

Back to top button