अन्तर्राष्ट्रीय

Malaysia: आसमान में उड़ रहा निजी जेट अचानक सड़क पर गिरा, 10 लोगों की मौत

कुआलालंपुर : मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के बाहरी इलाके में गुरुवार को एक हवाई अड्डे पर उतरने की कोशिश करते समय एक छोटा निजी जेट एक मोटरसाइकिल और एक कार से टकरा गया, जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे के कारण विमान में सवार सभी आठ लोगों की मौत हो गई. साथ ही वहां से गुजर रहे दो मोटरसाइकिल सवारों की भी मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि एक बीचक्राफ्ट मॉडल 390 (प्रीमियर 1) प्लेन में छह यात्री और चालक दल के दो लोग सवार थे. यह विमान दोपहर करीब 2 बजे एल्मिना टाउनशिप के पास हादसे का शिकार हो गया।

यह हल्का निजी बिजनेस जेट प्लेन लैंड होने से ठीक पहले एक हाइवे पर क्रैश हो गया. सेलांगोर पुलिस प्रमुख हुसैन उमर खान ने मीडिया से कहा कि विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर से संपर्क टूट गया और वह हाईवे पर एक मोटरसाइकिल और एक कार से टकरा गया. हुसैन उमर ने कहा कि इस मामले में कोई इमरजेंसी नहीं थी और विमान को उतरने की मंजूरी दे दी गई थी. हादसे के बाद पुलिस और बचावकर्मियों ने एक खोज और बचाव अभियान चलाया। वहीं मलेशिया के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAAM) ने कहा कि यह फ्लाइट लैंगकॉवी के द्वीप से रवाना हुई थी और राजधानी कुआलालंपुर के पास सेलांगोर के सुल्तान अब्दुल अजीज शाह हवाई अड्डे पर उतरने वाली थी।

सीएएएम के मुख्य कार्यकारी नोराजमान महमूद ने कहा कि विमान ने दोपहर 2.47 बजे सुबांग एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर से पहला संपर्क किया और दोपहर 2.48 बजे लैंडिंग की मंजूरी दी गई. उन्होंने एक बयान में कहा कि ‘दोपहर 2.51 बजे सुबंग एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर ने दुर्घटनास्थल से धुआं निकलते देखा, लेकिन विमान से बीच में कोई इमरजेंसी कॉल नहीं की गई थी.’ सीएएएम ने कहा कि इस उड़ान का संचालन मलेशियाई निजी जेट सेवा कंपनी जेट वैलेट एसडीएन बीएचडी ने किया था. जेट वैलेट ने इस मामले में जानकारी देने के मीडिया के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया. फिलहाल स्थानीय मीडिया ने कंपनी के हवाले से कहा कि वह जांच में अधिकारियों के साथ सहयोग करेगी।

Related Articles

Back to top button