बिहारराज्य

बिहार : अवैध हथियारों की बरामदगी को लेकर सक्रिय हुई पुलिस, आपराधिक घटनाओं में दर्ज की गई कमी

गोपालगंज: बिहार में विपक्षी पार्टी भाजपा प्रदेश में आपराधिक घटनाओं में वृद्धि को लेकर सरकार को घेरती रही है। इसी बीच प्रदेश के गोपालगंज जिला पुलिस ने अवैध हथियारों की बरामदगी पर जोर देकर आपराधिक घटनाओं में कमी का दावा किया है।

आंकड़े बताते हैं कि जिले में हत्या के मामलों में करीब 50 प्रतिशत की गिरावट आई है। गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने दावा करते हुए बताया कि पिछले एक साल में हत्या की वारदात में काफी कमी आई है।

हत्या के मामले में पिछले साल अगस्त 22 से इस वर्ष पांच अगस्त की तुलना में 50 प्रतिशत कमी आई है। जबकि, लूट की घटनाओं में 15 प्रतिशत की कमी होने के साथ हथियार और गोली बरामद में 110 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। आंकड़ों के मुताबिक, वर्ष 2022 में जनवरी से अगस्त तक 53 हत्याएं हुई थी, जबकि वर्ष 2023 में जनवरी से 5 अगस्त तक 26 हत्याएं दर्ज की गई है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस आज सीधे जनता से जुड़ रही है। आंकड़ों के अनुसार, वर्ष 2022 में जनवरी से अगस्त तक 35 लूट की घटना दर्ज हुई थी। जबकि, इस वर्ष 2023 में जनवरी से 5 अगस्त तक 30 लूट की घटनाएं विभिन्न थानों में दर्ज की गई। सबसे अधिक पुलिस को हथियार और गोली बरामद करने में सफलता मिली है। वर्ष 2022 में जनवरी से अगस्त तक 52 हथियार और 132 गोली पुलिस ने बरामद की थी। जबकि, इस साल जनवरी से 5 अगस्त तक 110 हथियार ओर 267 गोली बरामद की गई।

Related Articles

Back to top button