छत्तीसगढ़राज्य

रायगढ़ Axis बैंक में बदमाशों ने मैनेजर को चाकुओं से गोदा, करोड़ों के जेवरात और कैश समेट ले गए

रायगढ़ : छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में मंगलवार की सुबह 7 नकाबपोश हथियारबंद युवकों ने फिल्मी अंदाज में बैंक लूट लिया. मैनेजर सहित अन्य स्टाफ को एक कमरे में बंद कर बदमाश बैंक से 7 करोड़ रुपए लेकर ले उड़े. डकैतों ने इस बड़ी लूट के दौरान एक्सिस बैंक के मैनेजर को चाकूओं से गोदकर घायल कर दिया. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. करोड़ों रुपए की डकैती की जानकारी मिलने के बाद मौके पर डीआईजी और एसपी पूरी टीम के साथ पहुंच गए हैं. यह मामला सिटी कोतवाली के अंतर्गत आता है. सुबह 9 से 10 बजे बैंक खुलते ही इस वारदात को डकैतों ने अंजाम दिया.

रायगढ़ शहर के घरघोड़ा मार्ग स्थित एक्सिस बैंक में सुबह तकरीबन 8:45 बजे 6-7 नकाबपोश बदमाश पहले बैंक के सामने बाइक से पहुंचे और एक-एक करके अंदर घुस गए. धारदार हथियारों से लैस इन डकैतों ने सबसे पहले बैंक के स्टाफ को बंधक बनाया. साथ ही साथ बैंक मैनेजर को एक चाकू और बंदूक की नोक पर मारते पीटते हुए स्ट्रॉन्ग रूम की चाबी लेकर वहां रखे करोड़ों रुपए के जेवरात और नगदी समेट लिए. बैंक के खजाने को एक बैग में भरकर बदमाश बड़े आराम से वापस बाइक पर सवार होकर अलग-अलग रास्तों से निकल गए. यह पूरी वारदात सामने लगे सीसीटीवी कैमरे के अलावा बैंक में लगे कैमरे में कैद हो गई.

एसपी सदानंद कुमार ने बताया कि तकरीबन 10 बजे बैंक कर्मचारियों ने 112 में डकैती की सूचना दी. जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच में पता चला कि बैंक मैनेजर पर हमला कर स्टाफ को बंधक बनाते हुए लुटेरे वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए. पुलिस अलग-अलग टीम बनाकर लुटेरों की पतासाजी में जुट गई है. बैंक से लूटी गई रकम का आकलन नहीं हो सका है. जांच के बाद ही इसका पता चल सकेगा. बैंक डकैती को अंजाम देने वाले लुटेरों की संख्या 7 के करीब थी. उनमें से कई हथियारों से लैस थे. बहरहाल, पुलिस अब बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज लेकर आरोपियों को पकड़ने सरहदी के अलावा बॉर्डर क्षेत्र में नाकेबंदी कर आरोपियों को पकड़ने में जुट गई है.

दिनदहाड़े घटी इस डकैती की वारदात फिल्मी कहानी से मिलती जुलती है. बडे आराम से हेलमेट पहनकर डकैत बैंक के पास पहुंचते हैं और एक-एक करके दाखिल होते हुए अंदर बैंक मैनेजर को सबसे पहले बंधक बनाकर उस पर हमला करते हुए चाकूओं से गोद देते हैं और फिर उसके बाद बैंक में रखे करोड़ों के गहने और नगद रकम लेकर फरार हो जाते हैं. मजे की बात यह है कि सुबह 10 बजे के घटी इस घटना को घंटों बीते चुके हैं, लेकिन पुलिस को अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. हैरानी बात यह भी है कि पुलिस के बड़े अधिकारी यह भी नहीं बता पा रहे हैं कि डकैत कितनी राशि लूटकर ले गए हैं.

रायगढ़ पुलिस समय-समय पर यह दावा करती है कि जिले में अपराधियों को पकड़ने के लिये बकायदा सभी थानों की पुलिस के अलावा पेट्रोलिंग के जरिये अपराधियों पर नजर रखी जाती है. लेकिन एक्सिस बैंक में घटी इस घटना ने पुलिस की कथित चैकसी की पूरी पोल खोल कर रख दी है. सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद भी पुलिस को अभी तक यह सुराग नहीं लगा कि आखिरकार डकैत किस तरफ भागे और उनकी उम्र क्या रही होगी?

Related Articles

Back to top button