अन्तर्राष्ट्रीय

चीन में एक और कारोबारी पर गिरी गाज, अब लाइव-स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म DouYu का CEO गिरफ्तार

बीजिंगः चीन में कारोबारियों पर शिकंजा कसना लगतार जारी है। जैक मा और जिम्मी लाई सहित कई बड़े कारोबियों के बाद अब पुलिस ने एक प्रमुख चीनी वीडियो गेम लाइव-स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म DouYu के CEO को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान चेन शाओजी के रूप में हुई। DouYu (DOYU) ने मंगलवार को एक नियामक फाइलिंग में कहा कि उसके प्रमुख चेन शाओजी को 16 नवंबर या उसके आसपास दक्षिण-पश्चिमी शहर चेंगदू में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

CNN की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कहा कि उसे सोमवार को गिरफ्तारी की सूचना दी गई । अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को चीनी सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक बयान में, चेंग्दू में पुलिस ने कहा कि चेन नाम के एक 39 वर्षीय व्यक्ति को कैसीनो खोलने के संदेह में गिरफ्तार किया गया है।उनकी गिरफ्तारी की खबर कवर न्यूज की रिपोर्ट के ठीक दो हफ्ते बाद आई है कि वह पहुंच से बाहर हो गए हैं। इंटरनेट वॉचडॉग के एक मई के बयान के अनुसार, चीन के साइबरस्पेस प्रशासन द्वारा कथित अश्लील साहित्य और “अश्लील” सामग्री सहित प्लेटफ़ॉर्म से संबंधित “गंभीर” समस्याओं की जांच के लिए DouYu का ऑनसाइट निरीक्षण शुरू करने के लगभग पांच महीने बाद चेन की गिरफ्तारी हुई।

विकिपीडिया पेज के अनुसार, 2019 में 163.6 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ यह साइट चीन में अपनी तरह की सबसे बड़ी साइट है। जुलाई 2019 में, DouYu इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड ने अमेरिकी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) के माध्यम से 21 मिलियन डॉलर जुटाए और इसने खुद को स्टॉक प्रतीक DOYU के साथ न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (नैस्डैक) में सूचीबद्ध किया। यह 2019 में वॉल स्ट्रीट पर किसी भी चीनी कंपनी का सबसे बड़ा IPO था।

Related Articles

Back to top button