उत्तराखंड

रामनगर स्थित कबीला रिजॉर्ट में घुसा बाघ, चहलकदमी करता हुआ सीसीटीवी में कैद

रामनगर: उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में वन्य प्राणियों की दहशत कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। रामनगर में बाघ ने दहशत फैला रखी है। रामनगर वन प्रभाग के मोहान क्षेत्र में पिछले दो हफ्ते से बाघ की मूवमेंट देखी जा रही है।

बाघ की आमद के कारण इलाके के लोग दहशत में हैं। यहां मोहान स्थित रिजॉर्ट में बाघ घुस गया। जब रिजॉर्ट संचालक ने सीसीटीवी फुटेज देखा तो उसके होश उड़ गए।

गनीमत ये रही कि बाघ वहां किसी को नुकसान पहुंचाए बगैर निकल गया।

रिजॉर्ट में बाघ घुसने की घटना 26 दिसंबर को हुई थी। रिजॉर्ट के सीसीटीवी में बाघ के दिखने के बाद से वन विभाग भी अलर्ट हो गया है।

पर्यटकों और राहगीरों की सुरक्षा को देखते हुए वन विभाग की संयुक्त टीम ने गश्त बढ़ा दी है। साथ ही पर्यटकों से उस क्षेत्र में वाहनों को न रोकने के साथ ही न रुकने की हिदायत दी गई है।

रामनगर वन प्रभाग के डीएफओ दिगंत नायक ने बताया कि पिछले 2 हफ़्तों से बाघ मोहान क्षेत्र के आसपास चहलकदमी करता हुआ दिख रहा है। 3 दिन पहले यह मोहान क्षेत्र में पड़ने वाले कबीला रिजॉर्ट में भी घुस गया था। उसका वीडियो सीसीटीवी में भी कैद हो था।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से इस वक़्त थर्टी फर्स्ट और न्यू ईयर मनाने आने वाले पर्यटकों की संख्या इस क्षेत्र में बढ़ी है।

Related Articles

Back to top button