मध्य प्रदेशराज्य

संघ और भाजपा बनाएगा मध्य प्रदेश के लोकसभा चुनाव का रोड मैप

भोपाल : मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। इसको लेकर भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी सीहोर में एकजुट होने वाले हैं। इस बैठक में राज्य सरकार के कामकाज के साथ लोकसभा चुनाव पर मंथन होगा।

राज्य में लोकसभा की 29 सीटें हैं। भाजपा सभी स्थानों पर जीत दर्ज करने की तैयारी में है। पिछले चुनाव में भाजपा 29 में से 28 स्थान पर ही जीत दर्ज कर सकी थी, छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र पर कांग्रेस के नकुलनाथ जीतने में सफल रहे थे।

आगामी लोकसभा चुनाव में सभी स्थानों पर जीत कैसे दर्ज की जाए, इसकी रणनीति बनाने के लिए 11 जनवरी को सीहोर में एक बैठक होने जा रही है। बैठक में राज्य भाजपा संगठन के प्रमुख विष्णु दत्त शर्मा और संगठन मंत्री हितानंद के अलावा मुख्यमंत्री मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहेंगे।

वहीं, संघ के प्रमुख पदाधिकारी, जिनमें अरुण कुमार, दीपक विस्पुते, राष्ट्रीय महामंत्री बीएल. संतोष, सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जमवाल हिस्सा लेंगे। इस बैठक में लोकसभावार जिम्मेदारियां सौंपे जाने की तैयारी है, जिसमें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े कार्यक्रमों के जरिए इस विषय को घर-घर पहुंचाने की रणनीति पर काम किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button