टॉप न्यूज़दिल्लीराज्य

ED ने फाइल की 200 पेज की चार्जशीट, केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी को भी बनाया आरोपी

नई दिल्ली : ईडी की ओर से दिल्ली शराब नीति मामले में चार्जशीट फाइल कर दी गई है। ईडी ने मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाया है। ईडी की ओर से दावा किया गया है कि उनकी ओर से दाखिल की गई चार्जशीट 200 पेज की है। मामले में अब तक 8 चार्जशीट दायर की जा चुकी हैं।

माना जा रहा है कि ईडी की चार्जशीट के बाद अरविंद केजरीवाल के अलावा पार्टी पदाधिकारियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ईडी की ओर से राऊज एवेन्यू कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की गई है। कथित शराब घोटाले में अब सीएम अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी को आरोपी माना गया है।

ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में बताया है कि आबकारी नीति मामले में कुछ सबूत मिले हैं। कथिय आय के संबंध में केजरीवाल और हवाला ऑपरेटरों के बीच चैटिंग का पता लगने का दावा ईडी ने किया था। जांच एजेंसी ने कहा था कि केजरीवाल से फोन और दूसरे उपकरणों के पासवर्ड मांगे गए थे। लेकिन उनके मना करने पर हवाला ऑपरेटरों के डिवाइस से चैट बरामद की गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में केजरीवाल को एक जून तक के लिए अंतरिम बेल दी है। न्यायालय ने इस दौरान केजरीवाल के सीएम ऑफिस और दिल्ली सचिवालय जाने पर भी रोक लगाई है। 2 जून को केजरीवाल को कोर्ट में सरेंडर करना है। ईडी की ओर से 16 मई को अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए थे। जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ से उन्होंने कहा था कि वे अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ चार्जशीट दायर करने का प्रस्ताव लेकर आए हैं।

Related Articles

Back to top button