दिल्लीराज्य

दिल्‍ली के दुर्गापुरी में भीषण आग…धूं धूं कर जल गई 4 मंजिला इमारत, एक व्यक्ति की मौत

नई दिल्लीः उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दुर्गापुरी इलाके में सोमवार की सुबह चार मंजिला एक इमारत में आग लग गई, जिसके कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) ने यह जानकारी दी। हादसे में जान गंवाने वाले जितेंद्र उर्फ छोटू इमारत के भूतल पर स्थित एक कपड़ा कंपनी के शोरूम में काम करते थे। अधिकारियों ने बताया कि डीएफएस को सुबह छह बजे रेमंड कंपनी के शोरूम में आग लगने की सूचना फोन पर मिली जिसके बाद दमकल की 22 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

डीएफएस के एक अधिकारी ने कहा कि दोपहर तक आग पर काबू पा लिया गया था। उन्होंने बताया कि आग पूरी इमारत में फैल चुकी थी। संभागीय अग्निशमन अधिकारी अशोक जायसवाल ने कहा कि आग पर काबू पाने के बाद कूलिंग अभियान चलाया गया। इमारत में रहने वाला एक व्यक्ति लापता था। उन्होंने बताया कि बाद में उसका शव बरामद कर लिया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि चार मंजिला इमारत 150 गज के भूखंड पर बनी है और इसके मालिक पदम सिंह और उनका भाई संजय सिंह हैं।

उन्होंने बताया कि शोरूम भूतल और प्रथम तल से चलाया जा रहा था। इमारत की दूसरी मंजिल पर एक गोदाम है और तीसरी-चौथी मंजिल पर आवासीय क्वार्टर हैं। अधिकारी ने कहा कि सुबह जब आग लगी तो जितेंद्र उर्फ छोटू को छोड़कर सभी निवासी सुरक्षित रूप से इमारत से बाहर आ गए थे। वह शोरूम में काम करते थे और वहीं रहते थे। पहली मंजिल से बरामद जितेंद्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस ने कहा कि आग लगने का कारण भूतल में शॉर्ट सर्किट होना हो सकता है लेकिन फोरेंसिक टीम के निरीक्षण के बाद वास्तविक कारण का पता चलेगा। पुलिस ने पदम सिंह और संजय सिंह के खिलाफ ज्योति नगर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 285 (आग या ज्वलनशील पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) और 304ए (लापरवाही के कारण मौत) के तहत मामला दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button