उत्तर प्रदेशराज्य

आवारा कुत्तों के हमले में बच्ची की मौत, मांस की दुकानों पर अब चला बुलडोजर

नई दिल्ली: कुत्तों द्वारा एक लड़की को नोच-नोच कर मार डालने के बाद कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे ने कई मांस और मछली की दुकानों को ध्वस्त करने का आदेश दिया। मेयर ने कहा कि ऐसी दुकानों के कारण ही आवारा कुत्ते आक्रामक हो जाते हैं। घटना के बाद मेयर प्रमिला पांडे प्रभावित इलाके में दुखी परिवार को सांत्वना देने पहुंचीं। गुस्साए निवासियों ने क्षेत्र में चल रही अवैध गतिविधियों का हवाला देते हुए पुलिस के हस्तक्षेप की कमी की आलोचना की और निराशा व्यक्त करते हुए कहा, ‘हालांकि हम अपनी आजीविका कमाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जाती है और अवैध गतिविधियां जारी रहती हैं।’

निवासियों के साथ बैठक के बाद, मेयर ने वादा किया कि अवैध गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उधर, तोड़फोड़ के दौरान दुकानदारों ने विरोध करते हुए बुलडोजर बंद कराने की मांग की। मेयर ने उनके अनुरोध पर कोई ध्यान नहीं दिया.

मेयर ने 44 दुकानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए दोबारा दुकानें खोलने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी। नगर निगम की रिपोर्ट के मुताबिक, कुत्तों के आक्रामक व्यवहार का मुख्य कारण मांस और मछली की दुकानों पर मिलने वाला कचरा है, जिसे खाने पर जानवर उत्तेजित हो जाते हैं।मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार, दूषित मांस खाने से कुत्तों में आक्रामक व्यवहार होता है, जिससे ऐसी घटनाएं होती हैं। नगर निगम ने निवासियों से आवारा कुत्तों को पानी उपलब्ध कराने और यदि संभव हो तो उनके पीने के लिए घरों के बाहर पानी रखने का आग्रह किया है।

Related Articles

Back to top button