मध्य प्रदेशराज्य

MP: बाघों की मौत का सिलसिला नहीं रुक रहा, अब चिकलोद जंगल में मिला कंकाल; शिकार की आशंका

भोपाल: मध्य प्रदेश में बाघों की मौत का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब राजधानी भोपाल से 35 किलोमीटर दूर चिकलोद के जंगल में एक बाघ का कंकाल मिला है. यह कंकाल 10 से 12 दिन पुराना बताया जा रहा है. इसके संबंध में वाइल्ड लाइफ एक्टिविस्ट अजय दुबे ने शिकार से संबंधित सूचना दी थी. बता दें प्रदेश में बाघों की मौत के मामले में पूर्व सीएम कमलनाथ भी सवाल उठा चुके हैं.

राजधानी भोपाल से 35 किमी दूर चिकलोद के जंगल में रविवार को बाघ का कंकाल मिला है. बाघ के बारे में पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ शुभरंजन सेन ने स्थानीय अमले को सूचना दी थी. दो दिन पहले वाइल्ड लाइफ एक्टिविस्ट अजय दुबे ने सेन को व्हाट्सेप पर शिकायत की थी. इस शिकायत में बताया गया है कि रायसेन जिले की आशापुरी बीट के आरएफ कपॉटमेंट 330 में बाघ का गोली मारकर शिकार किया गया है.

सूचना के बाद वन अमला बीते दो दिनों से बाघ की तलाश कर रहा था. सर्च के दौरान रविवार को वन अमले को बाघ का कंकाल मिला है. यह कंकाल 10 से 12 दिन पुराना बताया जा रहा है. औबेदुल्लागंज एसडीओ पुष्पेंद्र धाकड़ के अनुसार बाघ को लेकर सर्चिंग की जा रही थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है कि बाघ की मौत कैसे हुई.

Related Articles

Back to top button