व्यापार

स्विगी, बिग बास्केट, जोमैटो आपके लिए सिर्फ ‘चखना’ ही नहीं ‘सोमरस’ भी लाएगी

नई दिल्ली: स्विगी, बिगबास्केट और जोमैटो जैसे प्लेटफॉर्म जल्द ही बीयर, वाइन और लिकर जैसे कम अल्कोहल वाले बेवरेज से शराब की डिलीवरी शुरू कर सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार स्विगी, बिगबास्केट और जोमैटो जैसे प्लेटफॉर्म पर शुरू हो सकती है. नई दिल्ली, कर्नाटक, हरियाणा, पंजाब, तमिलनाडु, गोवा और केरल जैसे राज्य इस बारे में पायलट प्रोजेक्ट की तलाश कर रहे हैं. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि उद्योग इस कदम के फायदे और नुकसान का आकलन कर रहे हैं. वर्तमान में, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में शराब की होम डिलीवरी की अनुमति है.

रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने कहा कि यह विशेष रूप से बड़े शहरों में बढ़ती प्रवासी आबादी की जरूरतों को पूरा करने के लिए है. उन उपभोक्ताओं की बदलती प्रोफाइल को ध्यान में रखते हुए जो मध्यम मात्रा में अल्कोहल युक्त शराब को भोजन के साथ मनोरंजन के रूप में पीते हैं. और महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए है, जो पारंपरिक शराब की दुकानों और दुकान के सामने के अनुभवों से खरीदारी को अप्रिय मानते हैं.

रिपोर्ट के अनुसार ऑनलाइन मॉडल शुरू से अंत तक लेन-देन रिकॉर्ड, आयु सत्यापन और सीमाओं का पालन सुनिश्चित करते हैं. इसके अलावा, ऑनलाइन तकनीक नियामक और उत्पाद शुल्क आवश्यकताओं के साथ तालमेल बिठाती है, जिससे समय, ड्राई डे और जोनल डिलीवरी गार्डरेल का पालन सुनिश्चित होता है.

Related Articles

Back to top button