व्यापार

बजट के बाद आनंद महिंद्रा का बड़ा बयान, युवाओं में दौड़ेगी खुशी की लहर

नई दिल्ली : बजट के बाद अब कॉरपोरेट जगत के रिएक्शन आने लगे हैं. सोशल मीडिया अपने पोस्ट की वजह से चर्चा में रहने वाले महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने अपने एक्स ​हैंडल पर ऐसा बयान दिया है, जिसे पढ़कर युवाओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ेगी. महिंद्रा ने रोजगार सृजन को लेकर सरकार के साथ मिलकर काम करने की बात कही है. इसका मतलब है कि कॉरपोरेट सेक्टर भी देश की सरकार के इस मोर्चे पर काम करे तो देश के युवा वर्कफोर्स को स्किलफुल बनाने और उन्हें जॉब देने में काफी मदद मिलेगी.

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने बुधवार को कहा कि भारत के प्राइवेट सेक्टर को रोजगार सृजन तथा युवाओं को रोजगार योग्य बनाने की दिशा में सरकार के साथ मिलकर काम करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सामूहिक प्रयास के अभाव में देश का डेमोग्राफिक डिविडेंड, डेमोग्राफिक क्राइसिस में बदल सकता है. वित्त वर्ष 2024-25 के केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि यह इस बात का प्रमाण है कि सरकार रोजगार सृजन के साथ-साथ वृद्धि के महत्व को पहचानती है.

आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि जीडीपी में हमारी वृद्धि के मामले में हम दुनिया के लिए ईर्ष्या का विषय हैं. हमारे भविष्य को लेकर आश्वस्त होने के कारण हम निवेश के लिए दुनिया का पसंदीदा गंतव्य हैं. उन्होंने कहा कि हमारे लिए महत्वपूर्ण कार्य यह सुनिश्चित करना है कि इस वृद्धि के साथ-साथ रोजगार सृजन में भी तेजी आए। महिंद्रा ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा घोषित योजनाएं आशाजनक हैं.

प्राइवेट सेक्टर से भी अपनी भूमिका निभाने का आग्रह करते हुए महिन्द्रा ने कहा कि उसे आगे आकर रोजगार तथा रोजगार योग्यता दोनों में निवेश करके अपनी भूमिका निभानी होगी. उन्होंने आगाह किया कि यदि हम सब इस काम के लिए एक साथ नहीं आएंगे, तो डेमोग्राफिक डिविडेंड, एक डेमोग्राफिक क्राइसिस में बदल जाएगा. आनंद महिंद्रा हर मुद्दे पर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देते हैं.

Related Articles

Back to top button