अन्तर्राष्ट्रीय

तुर्किये की धमकी पर गुस्से में इजरायल, याद दिलाया सद्दाम हुसैन का अंजाम

अंकारा : तुर्किये के राष्ट्रपति तैयप एदोर्गान की तरफ से कहा गया था कि हम फिलिस्तीनियों की मदद के लिए इजरायल (Israel) में घुस कर भी हमला कर सकते हैं। हम पहले भी लीबीया और नागोर्नो-काराबाख में ऐसा कर चुके हैं। अब इस हमले की धमकी का इजरायल ने जवाब दिया है। इस्लाम जगत का लीडर बनने का सपना देखने वाले एदोर्गान इजरायल के कट्टर विरोधी माने जाते हैं। वह लगातार इजरायल द्वारा किए गए कामों का विरोध करते रहते हैं। अपने देश में निर्मित रक्षा सामग्री की तारीफ करते हुए एदोर्गान ने कहा कि हम इतने मजबूत हैं कि हम इजरायल में घुस सकते हैं। हमारे पास ऐसा न करने के पीछे कोई कारण नहीं है। हम कभी भी ऐसा कर सकते हैं। हमें और भी ज्यादा मजबूत होना होगा ताकि इजरायल फिलिस्तीनी लोगों के साथ किसी तरह की कोई गडबड़ न कर सके।

तुर्किये के राष्ट्रपति के तरफ से आई इस धमकी के बाद इजरायल के विदेश मंत्री इजराइल काट्ज ने अपने सोशल मीडिया प्लेट फार्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि एदोर्गान सद्दाम हुसैन की राह पर चलना चाहते हैं। उनको याद रखना चाहिए कि इराक में क्या हुआ और सद्दाम हुसैन का अंत कैसे हुआ। इजरायल के विपक्षी पार्टी के नेता यायर लैपिड ने भी एदोर्गान को आड़े हाथों लिया उन्होंने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा कि एदोर्गान इस्लामी जगत का लीडर बनने की ख्वाहिश रखते हैं वह फिर से बडबड़ा रहे हैं। हम उनकी धमकियों से डरने वाले नहीं हैं, वे खुद मिडिल ईस्ट के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं।

लैपिड ने आगे लिखा कि एदोर्गान की इजरायल के खिलाफ की गई इस बयानबाजी की आलोचना की जानी चाहिए और हमास का समर्थन न करने के लिए उन्हें मजबूर करना चाहिए। सद्दाम हुसैन को अमेरिकी सरकार ने 2003 में सत्ता से उखाड़ फेंका था और फिर बाद में एक ईराकी कोर्ट ने तानाशाह को मौत की सजा सुना दी थी।

Related Articles

Back to top button