अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश में मौजूद स्थिति को देखते हुए पूर्व पीएम शेख हसीना के बेटे ने कही यह बड़ी बात

ढाकाः बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के पुत्र साजिब वाजेद जॉय ने कहा है कि बांग्लादेश में मौजूदा स्थिति को देखते हुए वे हार नहीं मान सकते, जहां उनकी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि वे चर्चा के लिए तैयार हैं और उन्होंने अवामी लीग पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से उठ खड़े होने का आग्रह किया।

गौरतलब है कि दो दिन पहले जॉय ने मीडिया से कहा था कि उनकी मां शेख हसीना राजनीति में वापस नहीं आएंगी। उन्होंने बुधवार को अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में जॉय ने कहा कि बांग्लादेश में मौजूदा स्थिति को देखते हुए वे हार नहीं मान सकते, जहां उनकी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि वे चर्चा के लिए तैयार हैं और उन्होंने अवामी लीग पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से उठ खड़े होने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, ‘वर्तमान में बांग्लादेश में अराजक स्थिति है। पूरे देश में बर्बरता और लूटपाट हो रही है। हमारे अवामी लीग के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमला किया जा रहा है और कई शहरों के बाहर मारे गए हैं। उन्होंने कहा, ‘इस स्थिति में मैं कहना चाहता हूँ कि आवामी लीग बांग्लादेश की सबसे पुरानी, ??लोकतांत्रिक और सबसे बड़ी पार्टी है। आवामी लीग खत्म नहीं हुई है। आवामी लीग ने बांग्लादेश को आज़ाद किया है। आवामी लीग को खत्म करना संभव नहीं है। हमने कहा था कि हमारा परिवार अब राजनीति में शामिल नहीं होगा। हालांकि, हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमलों को देखते हुए, हम हार नहीं मान सकते।’

Related Articles

Back to top button