मध्य प्रदेशराज्य

मध्य प्रदेश के रीवा में दर्दनाक हादसा, सेप्टिक टैंक में डूबने से तीन बहनों की मौत

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. यहां सेप्टिक टैंक में डूबने से तीन बहनों की मौत हो गई. घटना के बाद से गांव में मातम छाया हुआ है. बता दें कि रीवा जिले में 10 दिन पहले ही दीवार गिरने से 4 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई थी. जबकि दो दिन पहले भी नहर में डूबने से दो बच्चियों की मौत हुई थी और अब टैंक में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गई है.

घटना रीवा जिले के तमरा गांव की है. तमरा गांव में नाग पंचमी पर कपड़े की गुड़िया बनाकर पूजा करने और उन्हें पानी में विसर्जित करने की परंपरा है. गांव के ही राजकुमार रजक की तीन बेटियां 9 वर्षीय सोनाली, 7 वर्षीय तन्वी और 6 वर्षीय जान्हवी और 6 वर्षीय खेल-खेल में कपड़े से बनी गुड़िया को लेकर पानी से भरे टैंक में उतरी थीं. इस दौरान तीनों गहराई में चली गई और उनकी डूबने से मौत हो गई.

राजकुमार रजक की छह बेटियां हैं. बड़ी बेटी निधि रजक के अनुसार सोनाली कक्षा चौथी में पढ़ती है, जबकि तन्वी और जान्हवी दूसरी और तीसरी कक्षा में पढ़ती थी. हर साल हम नाग पंचमी पर गुड़िया बनाकर विसर्जित करने जाते हैं, लेकिन इस बार तीनों बहनें घर से बिना किसी को बताए ही चली गई. मृतक बच्चियों की दादी गुड्डी रजक ने कहा कि हमारे घर में रक्षाबंधन से पहले ही मातम छा गया. बेटियां मुझे दादी अम्मा कहकर बुलाती थी. मां-बाप डांटे तो मुझसे शिकायत करती थी.

Related Articles

Back to top button