पर्यटन

मानसून में गोवा की प्लानिंग कई मायनों में है बेस्ट डील

सितंबर से लेकर फरवरी तक का महीना गोवा घूमने के लिए बेस्ट माना जाता है, क्योंकि उस दौरान यहां का मौसम बेहद सुहावना होता है, लेकिन क्या गोवा घूमने के लिए मौसम का सुहावना होना ही काफी है? इसका जवाब है नहीं। घूमने-फिरने का असली मजा तब आता है, जब वहां के पर्यटन स्थलों पर आप सुकून से कुछ वक्त बिता सकें। बीच पर पार्टनर या दोस्तों के साथ बैठकर बात कर सकें और सबसे जरूरी की ट्रिप का खर्चा जेब पर भारी भी न पड़े, लेकिन सर्दियों में गोवा जाने की प्लानिंग उन लोगों के लिए तो बिल्कुल भी सही नहीं, तो बजट ट्रिप करते हैं। आपको मानसून में यहां आने की प्लानिंग करनी चाहिए। आइए जानते हैं क्यों?

भीड़भाड़ से दूर
मानसून में गोवा आने वाले टूरिस्ट्स की संख्या लगभग न के बराबर होती है, तो इस वजह से आप यहां शांति से घूमने- फिरने का आनंद ले सकते हैं।

फ्लाइट्स सस्ती रहती है
मानसून गोवा का ऑफ सीजन है, जिस वजह से यहां की फ्लाइट्स भी सस्ती हो जाती है। बहुत ही कम पैसों में आप राउंड ट्रिप बुक करा सकते हैं।

कम बजट में होटल
फ्लाइट्स के साथ ही मानसून में यहां के होटल और होमस्टे के भी दाम काफी कम हो जाते हैं। वहीं सर्दियों में इनके प्राइस डबल रहते हैं, तो आप अच्छे- खासे होटल्स में रहने का मजा ले सकते हैं काफी कम पैसों में। यहां तक कि बीच कॉटेजेज भी आपको अपनी बजट में मिल जाएंगे।

जायकों का लें सकते हैं मजा
गोवा नॉन- वेजिटेरियन के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन्स में से एक है। जहां के सी फूड के विदेशी भी दीवाने हैं। अगर आप भी इन्हें चखना चाहते हैं, तो बारिश के मौसम से बेहतरीन कुछ हो ही नहीं सकता, क्योंकि इस सीजन में एकदम ताजी फिश का इस्तेमाल खानपान में किया जाता है। जिन्हें खाकर उंगलियां चाटते रह जाएंगे।

Related Articles

Back to top button