राजस्थानराज्य

बांसवाड़ा में बच्चों को स्कूल ले जा रही बस नहर में गिरी, कई बच्चे घायल

बांसवाड़ा : राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में शुक्रवार को बच्चों को स्कूल ले जा रही बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी। बस में करीब 30 बच्चे सवार थे। इस घटना में करीब 10 बच्चे घायल हो गए। वहीं, 6 बच्चों को जिला अस्पताल भेजा गया है। सभी घायल बच्चों का डॉक्टरों की निगरानी में इलाज किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि जिस वक्त बस नहर में गिरी, बच्चे जोर-जोर से चिल्लाने लगे। आवाज सुनकर आस पास के लोग मौके पर पहुंचे। शीशे तोड़कर बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला। लोगों की सतर्कता और सूझबूझ ने बच्चों की जान बचा ली। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

मौके पर पुलिस पहुंची पूरे मामले की जांच में जुट गई है। यह पूरी घटना बांसवाड़ा के मालियापाड़ा में हुई है। वहीं, घटनास्थल पर लोगों का जमावड़ा लग गया। पुलिस द्वारा क्रेन बुलवाई गई, जिसके बाद बस को नहर से बाहर निकाला गया।

घायल छात्रा सुशीला ने बताया कि वह सुबह स्कूल जाने के लिए निकली थी। स्कूल की बस आई तो बस में बैठ गए। लेकिन, बस कुछ देर ही चली थी कि एक नहर में जा गिरी। बस में 30 से अधिक बच्चे मौजूद थे। 6 बच्चों को काफी चोटें लगी हैं। सभी को महात्मा गांधी अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया है।

घायल के परिजन रीना कटारा ने बताया कि मेरे बच्चे भारद्वाज स्कूल में पढ़ते हैं। नहर के पास बस पलट गई। बस में सवार बच्चे घायल हो गए। छ बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं। इनको एमजे अस्पताल लाया गया है। बाकी, वहीं पर हैं। बस में करीब 30 बच्चे सवार थे।

जानकारी के अनुसार, जो बस ड्राइवर नियमित रूप से बच्चों को लेने आता था, वह आज अवकाश पर था और उसके स्थान पर दूसरे ड्राइवर को भेजा था, जो इस रास्ते से अनजान था। रास्ता कच्चा होने और कीचड़ होने से बस अनियंत्रित हो गई जिससे वह नहर में गिर गई। गनीमत रही कि नहर में पानी नहीं था, नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

Related Articles

Back to top button