अन्तर्राष्ट्रीय

स्कूल के पास विमान क्रैश से हड़कंप… स्टूडेंट्स में मची चीख पुकार, विमान हादसे की वजह चौंकाने वाली

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के ग्रेटर वेस्टर्न सिडनी क्षेत्र में गुरुवार दोपहर एक भीषण विमान हादसा हुआ, जिसने स्थानीय लोगों में हड़कंप मचा दिया। दुर्घटना उस समय हुई जब पाइपर PA-28 विमान एक प्राथमिक स्कूल के पास स्थित खेल मैदान में गिर गया। हादसे के समय विमान में पायलट और एक 34 वर्षीय महिला सवार थीं, जिनकी मामूली चोटें आई हैं।

विमान ने बैंकस्टाउन हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी, लेकिन केवल पांच मिनट की उड़ान के बाद ही यह स्कूल के पास के प्ले ग्राउंड में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जैसे ही विमान आसमान से गिरा, वहां खेल रहे बच्चों और उनके अभिभावकों में चीख-पुकार मच गई। घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल बन गया और वहां उपस्थित लोग भयभीत हो गए।

पायलट ने मीडिया को बताया कि विमान का इंजन अचानक फेल हो गया था, जिसके कारण उसने आपातकालीन लैंडिंग की कोशिश की। लेकिन यह प्रयास सफल नहीं हो सका और विमान स्कूल के पास गिर गया। पायलट को “मेडे, मेडे, मेडे” की कॉल करते हुए सुना गया, जिसमें उसने इंजन फेल होने की जानकारी दी और आपातकालीन लैंडिंग की कोशिश की बात कही।

हादसे के समय विमान में आग नहीं लगी, जिससे बड़ा खतरा टल गया। स्थानीय आपातकालीन सेवाएं तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गईं और राहत कार्य शुरू किया। गनीमत यह रही कि प्ले ग्राउंड में उस समय बच्चे बास्केटबॉल नहीं खेल रहे थे, और विमान जहां गिरा, वहां आसपास कोई नहीं था। इससे कई जानें बच गईं और बड़ा हादसा टल गया।

घटनास्थल पर मौजूद दर्शकों ने बताया कि विमान को देखते ही उनकी सांसें थम गईं। लोग इस दृश्य से हैरान और परेशान थे, और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वहां की स्थिति काफी डरावनी थी। स्कूल प्रशासन ने इस घटना के बाद सभी छात्रों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी।

Related Articles

Back to top button