उत्तर प्रदेशराज्य

सहारनपुर में 25 केंद्रों पर हो रही पुलिस भर्ती परीक्षा, सीसीटीवी कैमरे से निगरानी

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए राज्य के अलग-अलग केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई है। सहारनपुर जिले में सिपाही भर्ती के लिए 25 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा हो रही है, जिसको लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह सक्रिय है। यह परीक्षा 31 अगस्त तक चलेगी। एसएसपी रोहित साजवान ने बताया कि सहारनपुर में 25 केंद्रों पर पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा आयोजित कराई जा रही है। यहां पर प्रतिदिन 20 हजार से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं। उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों से भी अभ्यर्थी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा देने के लिए आ रहे हैं। दिल्ली, राजस्थान और मध्यप्रदेश से 5 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने आगे बताया कि परीक्षा के दौरान सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। सभी केंद्रों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। परीक्षा भवन में प्रवेश से पहले अभ्यर्थियों की चेकिंग की जाती है। परीक्षा केंद्र के इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी संबंधित थाने से पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। पुलिस लाइन में सीसीटीवी कंट्रोल रूम के माध्यम से प्रत्येक परीक्षा केंद्रों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। रियल टाइम वीडियो और आडियो पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही भर्ती की परीक्षा 23 अगस्त से शुरू हुई। 60,244 पदों पर सिपाही की सीधी भर्ती की परीक्षा का आयोजन 23 अगस्त, 24 अगस्त, 25 अगस्त, 30 अगस्त और 31 अगस्त को दो पालियों में होना है। पुलिस भर्ती परीक्षा में यूपी के अलावा देश के तमाम राज्यों से हजारों युवा शामिल हो रहे हैं। यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60,244 पदों के लिए दूसरे राज्यों से ही 6,30,481 आवेदन प्राप्त हुए हैं। दिल्ली, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, बंगाल, गुजरात, गोवा और पुडुचेरी जैसे प्रदेशों से अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड यूपी पुलिस विभाग में योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करता है। इसके लिए लिखित परीक्षा के साथ फिजिकल टेस्ट भी आयोजित किए जाते हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स चेक किए जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button