अन्तर्राष्ट्रीय

कनाडा की ट्रूडो सरकार को बड़ा झटका, NDP नेता जगमीत ने वापस लिया समर्थन

नई दिल्ली: एनडीपी नेता जगमीत सिंह प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की लिबरल सरकार के साथ अपनी पार्टी द्वारा किए गए आपूर्ति और विश्वास समझौते को समाप्त कर रहे हैं। पार्टी ने बुधवार दोपहर सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में यह घोषणा की। यह सौदा जून 2025 तक चलने वाला था।

सिंह ने एक वीडियो में कहा, “जस्टिन ट्रूडो ने बार-बार साबित किया है कि वह हमेशा कॉर्पोरेट लालच के आगे झुकेंगे। लिबरल्स ने लोगों को निराश किया है। वे कनाडाई लोगों से एक और मौका पाने के लायक नहीं हैं,”। NDP की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पार्टी चुनाव के लिए तैयार है और हर विश्वास उपाय के साथ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान किया जाएगा।

ट्रूडो के लिबरल्स द्वारा 2021 में संसद में अल्पमत सीटें जीतने के बाद, NDP ने पार्टी का समर्थन करने पर सहमति व्यक्त की ताकि उन्हें विश्वास मतों से बचाया जा सके जो सरकार को गिरा सकते थे। यह सौदा जिसे विश्वास और आपूर्ति समझौता कहा जाता है, जून 2025 तक चलने वाला था। लिबरल्स का समर्थन करने के बदले में NDP कम आय वाले कनाडाई लोगों के लिए एक नया दंत चिकित्सा देखभाल कार्यक्रम, एक राष्ट्रीय फ़ार्माकेयर कार्यक्रम की योजना और तालाबंदी या हड़ताल के दौरान प्रतिस्थापन श्रमिकों के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बनाने में सक्षम था।

Related Articles

Back to top button